शानदार माइलेज और जबरदस्त इंजन के साथ लॉन्च हुई ये स्कूटर

स्कूटर को जापानी मार्केट में पेश की जा चुकी है। यह एक तकनीकी जुड़वां Aerox 155 स्कूटर के रूप में सामने आया है जिसे इंडियन मार्केट में भी सेल किया जा रहा है जाता है। समान मैकेनिज्म के अलावा स्कूटर सिमिलर इक्विपमेंट और फीचर्स को भी।

एक्सटीरियर एपीरियंस के बारें में बात की जाए तो यामाहा एक्स फॉर्स (Yamaha X-Force) एक बहुत ही फ्रंट-हैवी डिजाइन को स्पोर्ट भी कर रही है। ये स्प्लिट LED हेडलैंप सेटअप को स्पोर्ट करते हुए बहुत शार्प फ्रंट फेसिया है। इन लाइट्स के ऊपर स्मोक्ड वाइजर है जो इसे स्पोर्टी लुक भी दे रहा है। जिसके साथ साथ, एरोक्स 155 के विपरीत, इसमें एक उठा हुआ फुटबोर्ड मिल रहा है, एक्स-फोर्स को एक फ्लैट फुटबोर्ड मिलता है जो अपने बड़े लेग रूम की वजह से अधिक सुविधाजनक होना जरुरी है।

Yamaha X-Force के जबरदस्त फीचर्स: स्कूटर के सेंटर में वही Aerox-sourced 155cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर मोटर है जिसमें VVA (वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक होने वाले है। रिकॉर्ड के लिए इंडियन मार्केट में बिकने वाले YZF-R15 V4 में भी यही इंजन भी दिया जा रहा है, भले ही वह अलग स्थिति में हो। स्कूटर एलईडी लाइट्स, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, एलसीडी डिस्प्ले जैसे कुछ आकर्षक फीचर्स के साथ आता है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के माध्यम से कॉल के साथ-साथ SMS के लिए नोटिफिकेशन दिखाता है। दिलचस्प बात यह है कि यह टीसीएस (ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम) के साथ भी आता है जो राइड को सुरक्षित बना रहा है।

हार्डवेयर किट में क्या है खास?: स्कूटर कन्वेंशनल टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स के साथ दिया जा रहा है। ब्रेकिंग के लिए स्कूटर में 267mm फ्रंट डिस्क और डुअल-चैनल ABS सेफ्टी किट के साथ 230mm रियर यूनिट का उपयोग किया जा रहा है । स्कूटर में 13 इंच के बड़े पहिए भी हैं जो 120/70 फ्रंट और 130/70 रियर टायर के साथ भी दिया जा रहा है।

Yamaha X-Force की कीमत: X-Force को जापान में JPY 3,96,000 (लगभग 2।30 लाख रुपये) के मूल्य पर पेश किया जा रहा है, जो इसे इंडियन मानकों के हिसाब से काफी महंगा बना रहा है। साथ ही इसके भारत में लॉन्च होने की संभावना नहीं है क्योंकि कंपनी यहां पहले से ही Aerox 155 सेल कर रही है।

बजट है कम और खरीदना है कार तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

10 लाख से भी कम में मिल रही ये कार, जानिए क्या है खासियत

बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -