10 लाख से भी कम में मिल रही ये कार, जानिए क्या है खासियत
10 लाख से भी कम में मिल रही ये कार, जानिए क्या है खासियत
Share:

महिंद्रा (Mahindra), हुंडई(hyundai) और निसान (Nissan) सहित तमाम कंपनियों ने इंडिया में कॉन्पैक्ट SUV सेगमेंट कारों की लॉन्चिंग पहले ही कर चुकी हैं। जिसके चलते इंडियन मार्केट में इन कॉन्पैक्ट एसयूवी की अच्छी खासी डिमांड देखने के लिए मिल रही है। इन SUV's में पावरफुल परफॉर्मेंस, अफॉर्डेबिलिटी, पर्सनल मोबिलिटी, सेफ्टी फीचर्स और कंफर्ट का अच्छा खासा ध्यान रखा जा चुका है। इंडिया में कुछ लोकप्रिय SUV सेगमेंट कारों के बारें में बात की जा रही है, तो जिसमे आपको देखने के लिए मिल रहा है। तो चलिए आपको रूबरू कराते हैं 10 लाख रूपये से कम के मूल्य में, टॉप एसयूवी सेगमेंट की कारों के बारे में। 

Tata Nexon- 10 लाख रूपये तक के मूल्य में टाटा कंपनी की टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon), इंडिया में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और सबसे अधिक बिकने वाली SUV है। खबरों का कहना है कि Tata Nexon इंडिया में पहली कॉन्पैक्ट SUV है इसमें पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन, दोनों के ऑप्शंस देखने के लिए मिल रहा है। यह कार 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 6-speed के manual transmission के साथ आ रही है। Tata Nexon में आपको डीजल इंजन का विकल्प भी देखने के लिए मिल रहा है। बेस मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 7.55 लाख रूपये(एक्स शोरूम) है। 

Mahindra XUV300- महिंद्रा XUV300, 8.41 लाख रूपये(एक्स शोरूम) की शुरुआती मूल्य पर पेश की जा रही है।  इस SUV में पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन के ऑप्शन देखनें के लिए मिल रहे है। यह SUV 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पैट्रोल इंजन के साथ दी जा रही है, जो कि 110bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करने में लगी है। जिसके डीजल इंजन के बारें में बात की तो यह 1.5 लीटर 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 117bhp की पावर और 300Nm क टॉर्क उत्पन्न कर रहा है।

बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार

अब तक के सबसे कम मूल्य में मिल रही ये शानदार काम

6 लाख से भी कम दाम में मिल रही है ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -