बजट है कम और खरीदना है कार तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन
बजट है कम और खरीदना है कार तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन
Share:

महिंद्रा (Mahindra), हुंडई(hyundai) और निसान (Nissan) सहित तमाम कंपनियों ने इंडिया में कॉन्पैक्ट SUV सेगमेंट कारों की लॉन्चिंग पहले ही कर चुकी हैं। जिसके चलते इंडियन मार्केट में इन कॉन्पैक्ट एसयूवी की अच्छी खासी डिमांड देखने के लिए मिल रही है। इन SUV's में पावरफुल परफॉर्मेंस, अफॉर्डेबिलिटी, पर्सनल मोबिलिटी, सेफ्टी फीचर्स और कंफर्ट का अच्छा खासा ध्यान रखा जा चुका है। इंडिया में कुछ लोकप्रिय SUV सेगमेंट कारों के बारें में बात की जा रही है, तो जिसमे आपको देखने के लिए मिल रहा है। तो चलिए आपको रूबरू कराते हैं 10 लाख रूपये से कम के मूल्य में, टॉप एसयूवी सेगमेंट की कारों के बारे में। 

Kia Sonet- Kia Sonet में आपको 1.2-लीटर का पेट्रोल और 1.5-लीटर का डीजल इंजन देखने के लिए मिल रहे है। यह कार 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में भी आती है, जो 120bhp की पावर और 172Nm का टार्क उत्पन कर रहा है। Kia Sonet की बेस प्राइस 7.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। इतना ही नहीं Kia Sonet तीन अलग-अलग powertrain के ऑप्शंस में भी देखने के लिए मिल रही है, वहीं Kia Sonet भारत में Kia Seltos और Carnival के उपरांत तीसरी कार है।

Hyundai Venue- इस SUV में आपको पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प भी देखने के लिए मिल रहा है। यह कार 1493cc तक के इंजन के साथ आती है। Hyundai Vanue, KIA सोनेट की तरह ही 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पैट्रोल इंजन के साथ मिल रही है, इसमें 120 BHP की पावर और 172Nm का टॉर्क जनरेट होता है, जल्द ही कम्पनी इनका न्यू वर्जन पेश किया जाने वाला है। मूल्य के बारें में बात की जाए तो Hyundai Vanue के मूल्य 6।99 लाख रूपये(एक्स शोरूम) से शुरू होती है, वहीं आपको बता दें कि यह एक 5 सीटर कॉन्पैक्ट SUV कार है।

Renault Kiger- Renault Kiger दो पेट्रोल इंजन वाली कार है। 1.0 लीटर की Capacity का Natural इंस्पायर्ड इंजन आपको पहले वेरिएंट में देखने के लिए मिल रहा है, जो 72bhp की पावर और 96Nm का पीक टॉर्क उत्पन कर रहा है। दूसरे वेरिएंट के बारें में बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 1.0 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया है, जिसमें 100 BHP की पावर और 160Nm का टॉर्क उत्पन्न होता है। मार्केट में Renolt Kiger, 5.45 लाख रूपये(एक्स शोरूम) के शुरुआती मूल्य के साथ उपलब्ध है।

बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार

अब तक के सबसे कम मूल्य में मिल रही ये शानदार काम

6 लाख से भी कम दाम में मिल रही है ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -