बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार
बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार
Share:

मुंबई (महाराष्ट्र) की एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप PMV इलेक्ट्रिक कंपनी जल्द ही इंडिया की सबसे सस्ती EaS-E नाम वाली एक इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की तैयारी में लगे है। इसे आकर्षक मूल्य के साथ आने वाले कुछ महीनों के अंदर ही इसे इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाने वाला है। ऐसा अनुमान है कि यह इलेक्ट्रिक कार  EaS-E जुलाई महीने में पेश की जा सकती है। EaS-E का लुक Citroen AMI और MG E200 से मिलता हुआ हैब। इस कार में आपको चार दरवाजे देखने के लिए मिलने वाला है साथ ही इसमें आगे और पीछे की तरफ एक एक सीट भी दी गई है। इस कार में आपको 13 इंच के एलॉय व्हील्स और फ्रंट में एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स की एक स्ट्रिप उपलब्ध करवाई गई है साथ ही सर्कुलर हेडलैंप बंपर पर यह नीचे की ओर देखने के लिए मिलने वाला है।

रोजाना यूज के लिए किया गया है डिजाइन- स्मार्ट माइक्रो इलेक्ट्रिक कार EaS-E को डेली यूज के हिसाब से कम्पनी ने डिजाइन भी किया जा रहा है। इसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो तो यह कार आपको 4 लाख रूपये से लेकर 6 लाख रूपये (एक्स शोरूम) तक की रेंज में देखने को मिल सकती है। EaS-E एक 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार कही जा रही है। गौरतलब है कि वर्तमान समय में टाटा की इलेक्ट्रिक कार, टाटा टिगोर 10 लाख रूपये  से अधिक मूल्य में पेश की जा चुकी है।

EaS-E कार फीचर्स- EaS-E कार में आपको, रिमोट key कनेक्टिविटी, रिमोट पार्किंग असिस्ट सिस्टम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे तमाम फीचर्स देखने के लिए मिलने वाली है। वहीं अन्य फीचर्स में आपको एयर कंडीशनिंग, रियर व्यू कैमरा, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ओटीए अपडेट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडोज, इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड मिरर्स जैसी सुविधाएं भी देखने के लिए मिलने वाली है। साइड लुक्स के बारें में बात की जाए तो इसमें एक बड़ा सा ग्लास और मल्टी-स्पोक अलॉय भी शामिल  किए जा रहे है। PMV EaS-E कार में 10 kWh लीथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी के साथ 15 kW (20 bhp) PMSM का इलेक्ट्रिक मोटर देखने के लिए मिलने वाला है। इस कार की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है। इस 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार में पीछे की ओर एलईडी टेललैंप्स भी उपलब्ध करवाए गए हैं। 

हैंड फ्री ड्राइविंग- सड़क पर होने वाले ट्रैफिक में आप इस कार में हैंड फ्री ड्राइविंग के लिए EaS-E mode फीचर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस mode में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल सिस्टम आपको 20kmph तक ‘+’ बटन के साथ आगे बढ़ने और ‘-‘ बटन के साथ ब्रेक लगाने की सुविधा भी प्रदान कर रहा है। जिसके व्हीलबेस की बात करें तो यह 2,087mm का होगा और 170mm का ग्राउंड  क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिलने वाला है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह कार आपको ब्राउन, येलो, ब्लू, ब्लैक, ऑरेंज, रेड, ग्रीन, वाइट और सिल्वर जैसे आकर्षक कलर में पेश की जाने वाली है।

6 लाख से भी कम दाम में मिल रही है ये कार

ऑफर ही ऑफर महिंद्रा ने इस कार पर दी भारी छूट

महंगाई के दौर में महिंद्रा ने ग्राहकों को दिया खास ऑफर, जानिए...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -