मात्र 24 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा बोल गया ये रैपर
मात्र 24 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा बोल गया ये रैपर
Share:

गली बॉय फेम रैपर धर्मेश परमार उर्फ एमसी तोड़ फोड़ (MC Tod Fod) का 24 वर्ष की आयु में देहांत हो चुका है। सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए धर्मेश के बैंड 'स्वदेशी मूवमेंट' ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की थी। ख़बरों की माने तो धर्मेश परमार ने 'गली बॉय' के 'इंडिया 91' गाने को अपनी आवाज प्रदान की है। अभिनेता रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी ने रैपर के दुखद और असामयिक देहांत पर शोक जाहिर किया है। रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर रैपर की एक तस्वीर साझा कर टूटे हुए दिल का इमोटिकॉन लगाया है। जबकि सिद्धांत ने दिवंगत गुजराती रैपर के साथ अपनी बातचीत का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दोनों को उनके संगीत और प्रदर्शन के लिए एक-दूसरे की सराहना करते देखा जा चुका है। 

कौन हैं एमसी तोड़ फोड़?: MC तोड़ फोड़ उर्फ धर्मेश परमार मुंबई के बहुभाषी हिप-हॉप समूह 'स्वदेशी' से जुड़े हुए थे। वह स्वदेशी के लेबल आज़ादी रिकॉर्ड्स और प्रबंधन कंपनी 4/4 एंटरटेनमेंट के साथ काम कर रहे थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर रैपर के असामयिक देहांत  की खबर की पुष्टि की थी।

कैसे हुए लोकप्रिय?: देश के सबसे लोकप्रिय और जाने-माने हिप-हॉप कलाकारों में से एक एमसी तोड़ फोड़ अपने दमदार रैप के लिए भी पहचाने जाते थे। 'द वार्ली रिवोल्ट' जैसे गानों पर तोड़ फोड़ के छंद बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हुए थे। 'द वार्ली रिवोल्ट' में अपनी कविता के साथ, एमसी तोड़ फोड़ चर्चाओं में आए और वह एक ऐसी आवाज के रूप में उभरे जो पर्यावरण और मानवाधिकारों के बारे में बात करती थी।

कार्तिक आर्यन को देख लड़कियों ने लगा दी दौड़, फिर किया प्रपोज़

200 करोड़ की लिस्ट में शामिल हुई 'The Kashmir Files', जानिए अब तक की कमाई

जानिए 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली द कश्मीर फाइल्स के सितारो ने ली कितनी फीस?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -