बेहद दिलस्चप है कपिल देव की लव स्टोरी, रोमी को इस अंदाज़ में किया था प्रपोज़
बेहद दिलस्चप है कपिल देव की लव स्टोरी, रोमी को इस अंदाज़ में किया था प्रपोज़
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वकालिक महान ऑलराउंडर में से एक कपिल देव आज 63 वर्ष के हो गए। कपिल देव का जन्म 6 जनवरी 1959 को चंडीगढ़ में हुआ था। कपिल देव की कप्तानी में इंडिया ने लॉर्ड्स के मैदान पर 1983 में पहला वर्ल्ड कप हासिल किया था। इंडियन टीम ने फाइनल मैच में उस वक़्त की नंबर एक और सबसे मजबूत टीम वेस्टइंडीज को एक बहुत रोमांचक मुकाबले में हारकर इतिहास रचा था। इस जीत ने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर ही बदल कर रख दी थी। 

कपिल देव को देश के हर हिस्सों में बच्चा-बच्चा जानने लगा था। हम बता दें कि कपिल देव जबरदस्त फिटनेस के लिए जाने जाते थे उन्होंने अपने करियर में 131 टेस्ट मैच खेले लेकिन इस दौरान जबरदस्त फिटनेस के कारण से एक भी मैच मिस नहीं किया। इससे भी दिलचस्प बात  तो ये है कि कपिल देव 184 टेस्ट पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कभी रन आउट नहीं हुए। हम बता दें कि महान क्रिकेटर कपिल के साथ एक दिलचस्प वाकया हुआ था उस वक़्त की बात है जब कपिल ट्रेन में सफर कर रहे थे, तब ट्रेन में एक खूबसूरत लड़की गुजरी। तब कपिल ने एक लड़की से बोला 'क्या तुम इस जगह की तस्वीर लेना चाहोगी, जो हम अपने बच्चों को दिखा सकें। उस लड़की का नाम रोमी था।

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोमी को यह बात समझने में थोड़ी देर लगी कि कपिल उनके सामने शादी का प्रपोजल पेश किया था, जिसके लिए उन्होंने हामी भी भर दी थी। कपिल ने ट्रेन में यात्रा के दौरान रोमी के सामने अपना प्रस्ताव अपने ही स्टाईल में रखा। आपको बता दें कि कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 434 विकेट झटके साथ ही 5248 रन भी बना दिए थे। इस बीच कपिल ने 8 शतक और 27 अर्धशतक भी जड़े।  जिसके अतिरिक्त उन्होंने 225 वनडे मैचों में 253 विकेट झटके साथ ही 3783 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -