बेलग्रेड फीडे ग्रां प्री शतरंज में इस खिलाड़ी ने फाइनल में बनाया अपना स्थान
बेलग्रेड फीडे ग्रां प्री शतरंज में इस खिलाड़ी ने फाइनल में बनाया अपना स्थान
Share:

बेलग्रेड ( सर्बिया ) फीडे ग्रां प्री के दूसरे चरण के मुक़ाबले इस वक़्त बेलग्रेड में खेले जा रहे है और ऐसे मे जब प्ले ऑफ के मुक़ाबले शुरू हो गए है सबकी नजरे इस बात पर है की फाइनल में कौन स्थान बना पता है । सेमीफाइनल के पहले दिन हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट नें फ्रांस के मैक्सीम लागरेव पर जीत हासिल कर अपने कदम फाइनल की ओर बढ़ा दिये जबकि नीदरलैंड के अनीश गिरि और CFR के दिमित्री आन्द्रेकिन के मध्य बाजी ड्रॉ थी।

रिचर्ड रापोर्ट ने मैक्सिम लाग्रेव पर अपने खेल जीवन की पहली जीत अपने नाम की इससे पहले दोनों नें 8 क्लासिकल मुक़ाबले खेले थे, जिनमें से 5 ड्रॉ रहे थे और तीन फ्रेंचमैन ने जीते थे। रिचर्ड नें वजीर के प्यादे को 2 घर चलकर खेल की शुरुआत की और लाग्रेव ने अपनी पसंदीदा ओपनिंग गुर्न्फ़ील्ड के साथ उत्तर दिया है। 

लकिन ख़बरें मिली है कि पूरे खेल मे रिचर्ड का नियंत्रण कमाल का था और खेल की 37 की चाल पर मैक्सिम को हार का सामना करना पड़ गया और अब अगर अगला मुक़ाबला ड्रॉ रहा तो रिचर्ड फाइनल पहुँच सकते है । इस जीत से रिचर्ड विश्व रैंकिंग मे नौवे स्थान पर पहुँच गए है । वहीं दूसरे बोर्ड पर, अनीश गिरी और दिमित्री आन्द्रेकिन के बीच का खेल ड्रॉ में खत्म हुआ, हालांकि दोनों के पास कुछ मौको पर जीतने का अवसर था।

इंडियन वेल्स और मियामी ओपन में नहीं भाग नहीं ले पाएंगे नोवाक जोकोविच, जानिए क्या है मामला

ओसाका ने स्टीफेंस को दी करारी मात, की इंडियन वेल्स में शानदार वापसी

वर्ल्ड कप में भारतीय महिला बल्लेबाज़ों का तूफ़ान, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -