वर्ल्ड कप में भारतीय महिला बल्लेबाज़ों का तूफ़ान, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल
वर्ल्ड कप में भारतीय महिला बल्लेबाज़ों का तूफ़ान, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल
Share:

नई दिल्ली: महिला विश्वकप में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए मैच में शनिवार को टीम इंडिया की तरफ से दो शतक लगाए गए हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ ही हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने इस मैच में सेंचुरी जड़ी और कमाल कर दिया. विश्व कप से पहले दोनों की फॉर्म को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे, किन्तु अब जब सबसे बड़ा चैलेंज आया तो टीम की सीनियर्स प्लेयर्स ने तूफ़ान मचा दिया है. इस मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया. 

इस मैच में भी शेफाली वर्मा को नहीं खिलाया गया था, किन्तु स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया की जोड़ी ने बेहतर शुरुआत दिलवाई. दोनों के बीच 49 रनों की पार्टनरशिप हुई, जिसके बाद स्मृति मंधाना ने एक छोर संभाले रखा. मंधाना ने अपने ही अंदाज में बैटिंग की और 119 बॉल में 123 रन ठोंक डाले. स्मृति ने अपनी पारी में 13 चौके, 2 छक्के जड़े. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर ही रहा. इस विश्व कप में स्मृति बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही हैं. तीसरे मुकाबले में ये उनका पहला शतक है, जबकि वह एक अर्धशतक भी जमा चुकी हैं. स्मृति मंधाना के ODI करियर की यह पांचवीं सेंचुरी है. 

वहीं, दूसरी तरफ उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी एक बार फिर अपने बल्ले से आग ऊगली है. वह लंबे समय से लोगों के निशाने पर थीं, किन्तु अब उन्होंने दमदार शतक जड़कर आलोचकों की बोलती बंद कर दी है. हरमनप्रीत ने अपनी पारी में 109 रन बनाए और इस दौरान 10 चौके, 2 छक्के लगाए. हरमनप्रीत कौर के करियर का यह चौथा शतक है. हरमनप्रीत कौर इसी के साथ मौजूदा विश्वकप में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गई हैं. उन्होंने अभी तक विश्व कप के 3 मैचों में 185 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है. खास बात ये है कि इस सूची में दूसरे नंबर पर भारत की स्मृति मंधाना ही हैं, जिन्होंने 3 मुकाबलों में 181 रन बनाए हैं. इन दोनों बल्लेबाज़ों की धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 317 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है, जिसे हासिल करना विंडीज टीम के लिए कतई आसान नहीं होगा.

Ind Vs SL: डे नाईट टेस्ट खेलने के लिए बेताब हैं विराट कोहली, क्या ख़त्म होगा शतकों का सूखा ?

IPL में दोबारा होगी 'लसिथ मलिंगा' की एंट्री, इस टीम से खेलेंगे खिलाड़ी

लवलीना समेत इन महिला खिलाड़ियों से विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम में बनाया स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -