इंडियन वेल्स और मियामी ओपन में नहीं भाग नहीं ले पाएंगे नोवाक जोकोविच, जानिए क्या है मामला
इंडियन वेल्स और मियामी ओपन में नहीं भाग नहीं ले पाएंगे नोवाक जोकोविच, जानिए क्या है मामला
Share:

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने बोला है कि वह इंडियन वेल्स या मियामी में हार्ड कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उन्होंने कोविड का टीका नहीं लगवाया है और वह अमेरिका यात्रा नहीं कर पाएंगे। जोकोविच ने ट्वीट किया कि ‘सेंटर्स फोर डिसीज कंट्रोल' ने पुष्टि की है कि नियमों में परिवर्तन नहीं होने वाला है लिहाजा वह अमरीका में नहीं खेल पाएंगे। जोकोविच ने इस वर्ष सिर्फ एक टूर्नामेंट दुबई में खेला है और विश्व रैंकिंग में वह दूसरे स्थान पर खिसक चुके है। 

उन्होंने कोविड का टीका नहीं लगवाया है जिसके कारण से वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन नहीं अभी नहीं खेल पाएंगे। इंडियन वेल्स में BNP परीबस ओपन के ड्रॉ में उनका नाम था हालांकि टूर्नामेंट के आयोजकों ने बोला है  कि कोरोना टीके की पूरी डोज लेने वालों को ही इसमें खेलने की मंज़ूरी दी जाएगी। 

इसके पहले ख़बरें थी कि विश्व के नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां दुबई चैंपियनशिप में इटली के लोरेंजो मुसेटी को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात देकर इस वर्ष की अपनी पहली जीत अपने नाम कर चुके है। जोकोविच बीते महीने टीकाकरण न कराने की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब की रक्षा के लिए नहीं उतर पाए थे।  मेलबर्न पहुंचने के उपरांत उनका वीजा रद्द भी किया जा चुका है। संयुक्त अरब अमीरात ने इस टूर्नामेंट के लिए उन्हें अनुमति प्रदान की और नोवाक ने उस टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की है जिसे वह पांच बार जीत गए थे। 

वर्ल्ड कप में भारतीय महिला बल्लेबाज़ों का तूफ़ान, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने मचाया धमाल

Ind Vs SL: डे नाईट टेस्ट खेलने के लिए बेताब हैं विराट कोहली, क्या ख़त्म होगा शतकों का सूखा ?

IPL में दोबारा होगी 'लसिथ मलिंगा' की एंट्री, इस टीम से खेलेंगे खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -