वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंतिम दिन रविवार को नाईजीरिया की तोबी अमुसान ने 100 मीटर बाधा दौड़ में नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। वहीं, स्वीडन के आर्मंड डुप्लांटिस ने भी नया विश्व कीर्तिमान बनाते हुए गोल्ड मेडल को जीत लिया है। 25 साल  अमुसान ने फाइनल में 12.06 सेकंड का वक़्त निकाला था लेकिन हवा के बहाव के कारण से इसे रिकॉर्ड में शामिल नहीं हो सका। रिकॉर्ड में उनका सेमीफाइनल का 12.12 सेकंड का वक़्त भी दर्ज कर लिया गया है। जिसके पूर्व तोबी का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12.42 सेकंड था।

अमुसान बीते वर्ष टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही थीं। अमुसान ने अमेरिका की केंद्रा हैरिसन का 2016 में बना लिया था 12.20 सेकंड का विश्व कीर्तिमान को तोड़ा। 100 मीटर बाधा दौड़ में जमैका की ब्रिटनी एंडरसन (12.23 सेकंड) ने रजत और अमेरिका की जैस्मीन (12.31) ने कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया।

पोल वोल्टर डुप्लांटिस ने 5वीं बार तोड़ा विश्व रिकॉर्ड: स्वीडन के अर्मांड डुप्लांटिस ने अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर पोल वोल्ट का गोल्ड मेडल भी जीत लिया था। फाइनल में डुप्लांटिस ने 6.21 मीटर ऊंचाई के साथ नया विश्व कीर्तिमान बना लिया। इतना ही नहीं डुप्लांटिस ने पांचवीं बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

इससे पहले ओलंपिक चैंपियन डुप्लांटिस ने इस वर्ष मार्च में बेलग्रेड में 6.20 मीटर के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। वहीं, विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में उनके प्रतिद्वंद्वी छह मीटर के नीचे ही रही है। अमेरिका के क्रिस नील्सन ने रजत और फिलीपींस के एर्नेस्ट ओबीना ने कांस्य पदक जीता। दोनों ने 5.94 मीटर की ऊंचाई को तय कर चुकी है।

'ODI को 50 ओवर से घटाकर 40 ओवर का कर दिया जाए..', दो दिग्गज क्रिकेटरों ने दिया सुझाव

धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने माही को जारी किया नोटिस.., जानिए पूरा मामला

Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -