'ODI को 50 ओवर से घटाकर 40 ओवर का कर दिया जाए..', दो दिग्गज क्रिकेटरों ने दिया सुझाव
'ODI को 50 ओवर से घटाकर 40 ओवर का कर दिया जाए..', दो दिग्गज क्रिकेटरों ने दिया सुझाव
Share:

नई दिल्ली: T20 क्रिकेट के इस दौर में ODI क्रिकेट में सुधार करने को लेकर लगातार चर्चाएं चल रही हैं, क्योंकि जिस तरह टी-20 क्रिकेट काफी अधिक होने लगा है, ऐसे में अब ODI मुकाबले बोर करने लगे हैं। हाल ही में जब इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने ODI से सन्यास लिया, तब इसको लेकर चर्चाएं और भी तेज़ हो गईं। इसी बहस के बीच पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी ने सलाह दी थी कि ODI को 40 ओवर का कर देना चाहिए।

इसी बहस में अब भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी अपनी राय रखते हुए कहा है कि यदि ODI क्रिकेट को छोटा करके यह बच सकता है, तो ऐसा कर दिया जाना चाहिए। क्योंकि पहले भी इसे 60 ओवर से घटाकर 50 ओवर किया गया था। बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच जारी ODI सीरीज़ में रवि शास्त्री कमेंट्री कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने इस बात पर चर्चा की। रवि शास्त्री ने कहा कि ODI गेम को छोटा करने में कोई गलत नहीं बात नहीं है, पहले यह 60 ओवर का हुआ करता था। जब हमने 1983 में वर्ल्डकप जीता, तब भी यह 60 ओवर का ही था, किन्तु बाद में इसे घटाते हुए 50 ओवर का कर दिया गया था। 

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच ने कहा कि क्योंकि तब लोगों को 20 से 40 ओवर के बीच में बोरिंग लगता था। ऐसे में अब यदि लोगों को मज़ा नहीं आ रहा है, तो फिर इसे 50 से 40 ओवर का क्यों न कर दिया जाए। बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी पहले ही समां टीवी को एक साक्षात्कार में यह बात कह चुके हैं। शाहिद आफरीदी ने कहा था कि ODI क्रिकेट अब बोरिंग हो गया है, ऐसे में मैं तो सलाह दूंगा कि इसे 50 ओवर की जगह 40 ओवर का कर दिया जाए। 

धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने माही को जारी किया नोटिस.., जानिए पूरा मामला

Ind Vs WI: भारत को चाहिए थे 10 ओवर में 100 रन, फिर आए अक्षर पटेल और पलट गया गेम

कनाडा ने अमेरिका को हराकर इस रेस में हासिल की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -