आईओए के आग्रह पर इस खिलाड़ी को मिली राष्ट्रमंडल खेलों की मंज़ूरी
आईओए के आग्रह पर इस खिलाड़ी को मिली राष्ट्रमंडल खेलों की मंज़ूरी
Share:

तेजस्विन को पहले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए इंडियन टीम में शामिल करने से इंकार कर दिया गया था। वह दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे। हाईकोर्ट ने इंडियन एथलेटिक्स संघ से तेजस्विन को शामिल करने के लिए  बोला था।

ऊंची कूद के एथलीट तेजस्विन शंकर को राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने की मंजूरी दी जा चुकी है। जिसके पूर्व आयोजकों ने विलंब से मिली उनकी एंट्री को भी रद्द कर दिया गया। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के आग्रह पर राष्ट्रमंडल खेल संघ (CGF) ने उन्हें बर्मिंघम में हिस्सेदारी करने की भी मंज़ूरी दी जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि तेजस्विन को पहले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल अब तक नहीं किया गया है। वह दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गए थे। हाईकोर्ट ने इंडियन एथलेटिक्स संघ से तेजस्विन को शामिल करने के लिए बोला था।

आईओए का इस बारें में कहना है कि ‘‘तेजस्विन शंकर की प्रविष्टि को सीजीएफ द्वारा अनुमोदित किया गया है और इसे डीआरएम के बीच राष्ट्रमंडल खेल बर्मिंघम 2022 के खेल प्रवेश विभाग द्वारा स्वीकार किया जा चुका है।’’ तेजस्विन के अलावा धाविका एमवी जिलना को भी इंडियन दल में शामिल करने की मंजूरी भी दी जा चुकी है। 4 गुणा 100 मीटर रिले टीम की इस सदस्य को इंडियन एथलेटिक्स संघ ने पहले 37वें सदस्य के तौर पर टीम में शामिल किया था, लेकिन आईओए ने 36 खिलाड़ियों से ज्यादा की मंजूरी नहीं दी थी।  AFI के अधिकारियों ने इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया था कि जिलना को सेकर धनलक्ष्मी की जगह टीम में शामिल भी किया जाने वाला है। धनलक्ष्मी को 100 मीटर दौड़ के अलावा चार गुणा 100 मीटर रिले टीम में स्पर्धा करनी थी, लेकिन वह डोप जांच में असफल हो चुके है।

Ind Vs WI: विंडीज के खिलाफ 'गब्बर' का धमाका, 3 रनों से पहला ODI जीता भारत

श्रीलंका नहीं इस देश में खेला जाएगा एशिया कप, सौरव गांगुली ने कर दी पुष्टि

44वें चेस ओलंपियाड के लिए रिलीज हुआ नया एंथम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -