श्रीलंका नहीं इस देश में खेला जाएगा एशिया कप, सौरव गांगुली ने कर दी पुष्टि
श्रीलंका नहीं इस देश में खेला जाएगा एशिया कप, सौरव गांगुली ने कर दी पुष्टि
Share:

नई दिल्ली: कुछ ही महीनों बाद होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2022) की मेजबानी अब श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) शिफ्ट हो चुकी है। BCCI चीफ सौरव गांगुली ने गुरुवार को एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद इस संबंध में जानकारी दी है। दादा की माने तो UAE एकमात्र ऐसी जगह है, जहां इस मौसम में भी टूर्नामेंट के दौरान बारिश की आशंका नहीं होगी। बता दें कि एशिया कप 2022 (टी-20) का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के मध्य होने वाला है।

श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को बताया था कि देश में आर्थिक और सियासी संकट की वजह से बोर्ड एशिया कप टी-20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की हालत में नहीं होगा। श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के चलते हाल में लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी टाल दिया था। एशिया कप का पिछला आयोजन 2018 में हुआ था। उसकी मेजबानी भी UAE ने ही की थी। उस समय कुल 6 टीम ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। 

इस टूर्नामेंट में भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था। बांग्लादेश पर मिली 3 विकेट की रोमांचक जीत में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे। 1984 में हुए पहले एडिशन से लेकर अब तक भारत ही टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है, जिसने 7 बार ट्रॉफी पर कब्जा किया है। पहले यह टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाता था, मगर 2016 में पहली बार टी-20 फॉर्मेट में खेला गया।

44वें चेस ओलंपियाड के लिए रिलीज हुआ नया एंथम

Ind Vs WI: पहले ODI से पहले 'गब्बर अवतार' में दिखे शिखर धवन, आलोचना को लेकर कही ये बात

Ind Vs WI: बस 3 विकेट की दरकार..., और कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे जडेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -