Ind Vs WI: विंडीज के खिलाफ 'गब्बर' का धमाका, 3 रनों से पहला ODI जीता भारत
Ind Vs WI: विंडीज के खिलाफ 'गब्बर' का धमाका, 3 रनों से पहला ODI जीता भारत
Share:

नई दिल्ली: भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की ODI सीरीज के पहले मुकाबले में 3 रनों से हरा दिया है। यह हाईस्कोरिंग मैच काफी रोमांचक रहा, जिसका परिणाम अंतिम गेंद पर निकला। मुकाबला जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत के हीरो कप्तान शिखर धवन रहे हैं, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। धवन ने 99 गेंदों पर 97 रन बनाए। वह छठी बार नर्वस-90 का शिकार हुए। धवन के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी अंतिम ओवर में मैच पलटकर खुद को हीरो साबित किया है।

दरअसल, मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने धवन की पारी के बदौलत 7 विकेट पर 308 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें शुभमन गिल ने 64 और श्रेयस अय्यर ने भी 54 रनों की पारी खेली। विंडीज की तरफ से गुडाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट झटके। वहीं रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन को एक-एक विकेट मिला। इसके बाद 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने जबरदस्त टक्कर देते हुए 49 ओवर में 6 विकेट पर 294 रन बना दिए थे। यहां से टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी और क्रीज पर रोमारियो शेफर्ड 31 और अकील हुसैन 32 रन बनाकर खेल रहे थे।

यहां से धवन ने अंतिम ओवर के लिए मोहम्मद सिराज को गेंद थमाई। सिराज भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने ओवर में महज 11 रन ही बनने दिए। सिराज के इस ओवर में केवल एक बाउंड्री (चौका) लगी, जो शेफर्ड ने लगाई थी। इस तरह विंडीज टीम केवल 305 रन बना सकी और 3 रनों मुकाबला हार गई। भारत के लिए सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए।

श्रीलंका नहीं इस देश में खेला जाएगा एशिया कप, सौरव गांगुली ने कर दी पुष्टि

Ind Vs WI: पहले ODI से पहले 'गब्बर अवतार' में दिखे शिखर धवन, आलोचना को लेकर कही ये बात

Ind Vs WI: बस 3 विकेट की दरकार..., और कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे जडेजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -