डोप टेस्ट में फ़ैल हुआ ये खिलाड़ी
डोप टेस्ट में फ़ैल हुआ ये खिलाड़ी
Share:

एशियाई खेलों से पहले बड़ा डोप स्कैंडल भी सामने आ चुका है। हांगझोऊ एशियाई खेलों के लिए चयनित आधी पुरुष जूडो टीम डोप में फंस चुकी है। नाडा की सैंपलिंग में कुल पांच जुडोका पॉजिटिव मिले है। यह टीम भोपाल में एशियाई खेलों की तैयारियां भी कर रही थी। डोप पॉजिटिव एक जुडोका ने भोपाल राष्ट्रीय शिविर में उनके विरुद्ध साजिश रचने का इल्जाम मढ़ा है। इस जुडोका ने डोप में फंसने से पहले अपने विभाग को शिकायत में लिखा था कि उनके खिलाफ शिविर में शामिल एक व्यक्ति उन्हें निरंतर धमका भी रहे है।

तीन शिविर में दो ट्रायल में फंसे: बता दें क़ि एशियाई खेलों के लिए जूडो टीम का चयन चार अप्रैल को ट्रायल के जरिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में ही हुआ था। यहां भी डोप सैंपल हुए थे। जिसके उपरांत  20 मई से भोपाल में टीम का शिविर भी लगा दिया गया था। यहां 27 मई को नाडा ने फिर डोप सैंपल  भी ले लिए। टीम में चयनित एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता मोहसिन गुलाब अली (60), जकार्ता एशियाई खेलों में खेलने वाले हर्षदीप बराड़ (81), स्टैंड बाई राहुल सेवता (81) भोपाल में लिए गए सैंपल में पॉजिटिव मिले थे, जबकि टीम में शामिल एक अन्य जुडोका और स्टैंड बाई में शामिल अक्षय (66) ट्रायल में पॉजिटिव ही पाए गए ।


पांचों पर लगा अस्थाई प्रतिबंध: भोपाल शिविर में लिए गए सैंपल में फंसे गुलाब अली और हर्षदीप बराड़ के सैंपल में एक ही साल्ट SARM, ओस्टारिन निकला है। राहुल के सैंपल में ओक्जेंड्रोलॉन और स्टेनोजोलॉल, जबकि अक्षय के सैंपल में मेटेंडिनॉन भी निकाल लिया है। पांचों जुडोकाओं को अस्थाई रूप से प्रतिबंधित भी कर डाला है। नाडा के समक्ष अगर इन पांचों ने अपनी बेगुनाही साबित नहीं की तो इन पर अधिकतम चार साल का प्रतिबंध लग सकता है। हर्षदीप बीते वर्ष स्पेन में भी विवादों में आए थे। उन पर वहां की एक महिला ने उत्पीडऩ के का इल्जाम भी लगाया था।

सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा मुकाबला

अश्वजीत सेनजाम ने अपने नाम किया CLTA-AITA चैम्पियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट का खिताब

'एंडरसन को बाहर करो..', एशेज में नाकाम रहने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -