सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा मुकाबला
सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा मुकाबला
Share:

इंडियन फुटबॉल टीम ने शनिवार को यहां लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सैफ चैम्पियनशिप फाइनल  में स्थान बना लिया है। अब चार जुलाई को फाइनल में मेजबान टीम का सामना कुवैत के साथ होने वाला है  जिसने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 1-0 से पराजित भी कर दिया है। भारतीय टीम ने लगातार सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान बना लिया है। 

इंडिया और लेबनान निर्धारित समय के उपरांत  एक्स्ट्रा टाइम में भी गोल नहीं कर सकीं इसके उपरांत पेनल्टी शूटआउट से फैसला हुआ। शानदार फॉर्म में चल रही इंडिया टीम के लिए करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री, अनवर अली, नाओरेम महेश सिंह और उदांता सिंह कुमाम ने गोल भी दाग दिए है। वहीं लेबनान के लिए वालिद शऊर और मोहम्मद सादेक ही गोल कर सके जबकि हसन मातोक और खलील बदेर चूक चुके है। 

खबरों का कहना है कि छेत्री ने मौजूदा सैफ चैम्पियनशिप के 3 मैचों में पांच गोल जमाए हैं। उन्होंने यह भी बोला है कि मैंने खुद के लिए कुछ मानदंड तय किए हैं जिनके बारे में मैं सोचता हूं। मैं टीम के लिए योगदान कर पा रहा हूं नहीं। मैं गोल कर पा रहा हूं या नहीं, जितनी कड़ी ट्रेनिंग करना चाहता हूं, उतनी कर पाता हूं या नहीं। ये कुछ मानक हैं जो मुझे बतायेंगे कि मैं इस टीम के लिए ठीक हूं या नहीं। जिस दिन मुझे लगा कि ऐसा नहीं है तो मैं खेल को अलविदा बोल दूंगा क्योंकि फिर मेरे खेलने के लिए कोई और कारण नहीं रहेगा।

उन्होंने कहा- मैं यह नहीं बता सकता कि यह (संन्यास) एक साल बाद होगा या फिर 6 महीने बाद। मेरा परिवार भी इसके बारे में अटकलें लगा रहा है और जब भी वे इसका जिक्र करते हैं तो मैं मजाकिया अंदाज में उन्हें अपने आंकड़े बता देता हूं।

लेबनान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले के बारे में उन्होंने कहा कि लेबनान मजबूत टीम है और उन्हें हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। हम पहले ही 2 बार उनसे खेल चुके हैं। मुझे लगता है कि वे भी हमारे बारे में ऐसा ही सोचते होंगे और संयमित रहने की कोशिश कर रहे हैं।

'एंडरसन को बाहर करो..', एशेज में नाकाम रहने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

हरभजन सिंह का जन्मदिन आज, जानिए कैसा रहा उनका क्रिकेट करियर

'भारत-पाक मुकाबले से ज्यादा मज़ा तो..', वर्ल्ड कप मैच को लेकर गांगुली ने कही चौंकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -