अश्वजीत सेनजाम ने अपने नाम किया CLTA-AITA चैम्पियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट का खिताब
अश्वजीत सेनजाम ने अपने नाम किया CLTA-AITA चैम्पियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट का खिताब
Share:

लड़कों और लड़कियों के अंडर-14 और अंडर-18 CLTA- AITA चैंपियनशिप सीरीज (सीएस-7) में चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन (सीएलटीए) के ट्रेनी अश्वजीत सेनजम ने लड़कों के अंडर-18 मुकाबलों के एकल और युगल दोनों वर्गों में जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है.

एकल फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त अश्वजीत का सामना अपने अभ्यास साथी और तीसरी रैंकिंग प्राप्त अनिरुद्ध सांगरा से हुआ था । दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टेनिस प्रतिभा का प्रदर्शन किया इसके परिणामस्वरूप 3-3 की बराबरी देखने के लिए मिली, हालांकि, अश्वजीत गति बनाए रखने में कामयाब रहे और निरंतर अगले तीन गेम जीते और सेट को 6-3 के स्कोर के साथ ही खत्म कर दिया। दूसरे सेट में अश्वजीत ने अपना प्रभावी प्रदर्शन जारी रखते हुए अपनी लय बरकरार रखी और उच्च ऊर्जा के साथ खेला। उन्होंने दूसरे सेट में 6-0 के स्कोर के साथ शानदार जीत को भी अपने नाम कर लिया। 

लड़कों के अंडर-18 युगल फाइनल में अश्वजीत और उनके साथी अनिरुद्ध सांगरा की एक और जीत हो गई। उनका सामना अर्न्त्या ओहल्याण और रितम चावला से हुआ, जो एकतरफा मैच भी देखने के लिए मिला। अश्वजीत और अनिरुद्ध ने टीम वर्क का प्रदर्शन किया और अपने विरोधियों को 6-2, 6-1 के स्कोर अपने नाम कर लिया है। 

इस दौरान, लड़कों के अंडर-14 एकल फाइनल में हरियाणा के यशविन दहिया ने शीर्ष वरीयता प्राप्त गौरीश मदान को सीधे सेटों में हराकर उलटफेर कर दिया। यशविन के असाधारण प्रदर्शन ने उनके बेहतर कौशल और प्रभावशाली गेमप्ले का प्रदर्शन किया जिसके परिणामस्वरूप 6-2, 6-2 के स्कोर के साथ व्यापक जीत साबित हुई। 

लड़कियों में श्रावस्ती कुंडलिया ने अंडर-18 एकल फाइनल में शीर्ष रैकिंग ता प्राप्त हरियाणा की रूबानी कौर सिद्धू के विरुद्ध जीत हासिल की। श्रावस्ती ने पूरे मैच में असाधारण निरंतरता और आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और अंततः अपने प्रतिद्वंद्वी को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 के स्कोर से मात दे दी। लड़कियों के अंडर-14 एकल फाइनल में वंशिका यादव दित्ती प्रजापत को 6-2, 6-2 के स्कोर से हराकर चैंपियन बनीं। 

सीएलटीए-एआईटीए चैंपियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों के मध्य  उत्कृष्ट प्रतिभा और कड़ी प्रतिस्पर्धा का प्रदर्शन हुआ। अश्वजीत सेनजाम की एकल और युगल दोनों स्पर्धाओं में प्रभावशाली दोहरी जीत उनके उल्लेखनीय कौशल और खेल के प्रति समर्पण को उजागर  कर रही है। यह टूर्नामेंट उभरते सितारों के लिए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है और भारतीय टेनिस के लिए एक उज्ज्वल भविष्य का वादा करता है। 

'एंडरसन को बाहर करो..', एशेज में नाकाम रहने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

हरभजन सिंह का जन्मदिन आज, जानिए कैसा रहा उनका क्रिकेट करियर

'भारत-पाक मुकाबले से ज्यादा मज़ा तो..', वर्ल्ड कप मैच को लेकर गांगुली ने कही चौंकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -