अमेरिका ओपन में कैस्पर रुड को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात 
अमेरिका ओपन में कैस्पर रुड को इस खिलाड़ी ने दी करारी मात 
Share:

कार्लोस अल्कारेज ने अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में कैस्पर रूड को चार सेट में हराकर 19 वर्ष की आयु में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता और सबसे कम आयु में एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली खिलाड़ी बन बन चुके है। तीसरे वरीय स्पेन के अल्कारेज ने नॉर्वे के 5वें वरीय रूड को 6-4, 2-6, 7-6 (1), 6-3 से मात। तीसरे सेट में एक महत्वपूर्ण क्षण आया जब अल्कारेज 5-6 से पिछड़ते हुए सर्विस कर रहे थे और रूड को 2 सेट प्वाइंट हासिल हुए।

खबरों का कहना है कि अल्कारेज ने न सिर्फ दोनों सेट प्वाइंट बचाए बल्कि टाईब्रेकर में सेट भी अपने नाम कर लिए है। अल्कारेज ने टाईब्रेकर में बहुत बेहतर प्रदर्शन किया और 2-1 की बढ़त बना चुके है। उन्होंने चौथे सेट को आसानी से जीतकर मुकाबला और खिताब अपने नाम कर लिया है। वर्षा और 26 डिग्री सेल्सियस तापमान के मध्य आर्थर ऐश स्टेडियम की छत को बंद करके यह मुकाबला करवाया गया था।

 

 

बता दें कि अल्कारेज 1973 में कम्प्यूटरीकृत एटीपी रैंकिंग शुरू होने के उपरांत से मात्र 19 वर्ष और 4 महीने की आयु में नंबर एक पर पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन चुके । वह 1990 में पीट सम्प्रास के 19 वर्ष की उम्र में खिताब जीतने के उपरांत अमरीकी ओपन में सबसे कम उम्र के पुरुष चैंपियन भी हैं। रूड जून में रफेल नडाल के विरुद्ध फाइनल में हार के साथ फ्रेंच ओपन में भी उपविजेता बन थे।

39वीं इंडियन ऑयल सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट इस दिन से होगा शुरू

प्रो कबड्डी लीग में किसके विरुद्ध खेलना पसंद करते हैं धुरंधर प्रदीप नरवाल

42 साल के अरबपति हस्बैंड से तलाक लेने जा रही है ये टेनिस प्लेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -