बिना टच के ही चलेगा ये मोबाइल
बिना टच के ही चलेगा ये मोबाइल
Share:

आज कल टच स्क्रीन मोबाइल का क्रेज चरम पर है, कुछ सालों पहले के लोकप्रिय बटन वाले फ़ोन आज कल गायब ही हो गए हैं, उनकी जगह टच स्क्रीन ने ले ली है. लेकिन नई जनरेशन अब इस टच स्क्रीन से भी बोर होने लगी है. उपभोक्ताओं की इसी नवीनता की चाह को देखते हुए मोबाइल कम्पनीज अपने डिवाइस को लगातार अपडेट करती रहती है.

फांसी देने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद

इस मामले में भारत भी पीछे नहीं है, गोवा की एंड्रिया कोलाको ने स्मार्टफोन के लिए टचफ्री टेक्नोलॉजी बनाई है, थ्रीडी सेंसिंग जेस्चर कंट्रोल आधारित इस टेक्नोलॉजी में यूजर अपने फोन की स्क्रीन से थोड़ा ऊपर अंगुलियां फेरेगा तो फोन काम करेगा. एंड्रिया कोलाको मैसाच्यूसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से डॉक्टरेट कर रही हैं.  उन्हें अपने इंस्टिट्यूट से  55.48 लाख रु. का एंटरप्रन्योर अवार्ड भी मिला है. इस अवार्ड के लिए 3 हज़ार लोग मैदान में थे, लेकिन बाज़ी एंड्रिया के हाथ लगी.

कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर

आपको बता दें कि एंड्रिया का टैलेंट बचपन में ही दिख गया था, 10 वीं की परीक्षा में ही उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया था, जब उन्होंने पुरे गोवा में दूसरा स्थान प्राप्त किया था. इसके बाद 12वीं कक्षा में भी उन्होंने 96.17 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे गोवा में टॉप किया. उनके नाम केमिस्ट्री और बायोलॉजी में 100 प्रतिशत नंबर लाने का रिकॉर्ड भी है. 

अन्य रोचक खबरें:-

हर Family Whatsapp Group की कहानी ऐसी ही होती है

इंग्लिश के दीवानों इनसे कुछ सीख लो

दुनिया में इस 'गोल्डन ब्रिज' से आकर्षक कुछ भी नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -