कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर
कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर
Share:

हम सभी ने अक्सर ही मूंगफली, चने, मटर उछालकर खाए हैं और खाते भी है. यह हम सभी को बहुत अच्छा लगता है. कभी-कभी हम इसे गेम में भी खेल लेते हैं और देखते हैं कि कौन सबसे ज्यादा उछालकर मूंगफली, चने या मटर खा सकता है. ऐसे में आपको शायद ही इस बात की जानकारी हो कि इससे आपकी मौत हो सकती है. जी हाँ, अगर आप भी मूंगफली, चने या मटर उछालकर खाते हैं तो आपकी मौत हो सकती है. अब आप सोच रहे होंगे कैसे तो आइए यह हम आपको बताते हैं.

वन्य अधिकारीयों ने जब खोजा असामान्य मगरमच्छ

दरअसल हाल ही में यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे मूंगफली, चने, मटर उछालकर खाने को एक चेलेंज के रूप में दिखाया गया है. इस वीडियो में पार्टनर्स चॉकलेट बटन उछालकर उसे खाने का गेम खेलते हैं और उसके बाद जैसे ही एक महिला चॉकलेट बटन उछालकर दूसरी महिला के मुँह में डालती है तो वह परफेक्ट जगह चला जाता है और उसके बाद वह और बटन्स भी डालती है. आपको बता दें कि यह वीडियो Maltesers चॉकलेट का नया एड है जिसे कॉपी न करने की भी सलाह दी गई है. आपको बता दें कि इसे लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसे उछालकर कोई चीज़ नहीं खानी चाहिए क्योंकि इससे जान का खतरा हो सकता है.

क्या आपने देखा है मास्क वाला ये जानवर

अगर आप ऐसे उछालकर कोई चीज़ खाते हैं तो वह आपके गले में जम सकती है और इससे आपकी जान भी जा सकती है. ऐसा बहुत बार हुआ है. डॉक्टर्स के रिपोर्ट्स के अनुसार 85 फीसदी मौतों में गला चौक होने का कारण होता है और वह केवल उछालकर चींज़े खाने से होता है. इस वजह से अगर आप भी उछालकर चींजों को खाने के शौकीन हैं तो अभी ही यह आदत छोड़ दीजिए और ऐसे गेम भी ना खेले, जो आपकी जान के लिए हानिकारक हों.

देख भाई देख.. 

7 महीने की इस बच्ची के बाल देखकर आपको भी जलन होने लगेगी

Video : ट्रेन में सफर तो करते हो लेकिन उससे जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

ऐसी जगह छुपाया महिला ने सामान देखकर शर्मा जायेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -