फांसी देने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद
फांसी देने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद
Share:

फांसी की सजा होना बहुत दुःख की बात है लेकिन बहुत से ऐसे अपराध होते है जिसके लिए फांसी की सजा देना ही पड़ती है. आप सभी ने अक्सर ही फिल्मों में टीवी शोज में फांसी की सजा देते हुए देखा होगा. आपने नोटिस किया हो तो फांसी देने के पहले जल्लाद फांसी देने वाले के कान में कुछ कहता है. बहुत से लोग इस बात के बारे में नहीं जानते हैं कि आखिर फांसी देने के पहले जल्लाद फांसी लगने वाले के कान में क्या कहता है तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर क्या कहता है जल्लाद..?

वन्य अधिकारीयों ने जब खोजा असामान्य मगरमच्छ

दरअसल अपराधी को फांसी देते समय जल्लाद उसके कान में राम-राम कहता है और उसके बाद उसे कहता है कि 'मुझे माफ कर दो भाई, मैं मजबूर हूं' हिन्दू भाई हो तो राम-राम और मुस्लिम हो तो आखिरी सलाम'. इस तरह कहकर जल्लाद उसे फांसी पर चढ़ा देता है. आपको यह भी बता दें कि फांसी देने वाले जल्लादों को सरकार द्वारा 3000 रुपए दिए जाते हैं तब जब वह किसी आम इंसान को फांसी पर चढ़ाते हैं और अगर वह किसी आतंकवादी को फांसी की सजा देते हैं तो उन्हें अधिक रकम दी जाती है. एक हत्यारे को फांसी पर चढ़ाने पर जल्लाद को 25000 रुपये दिए जाते हैं.

क्या आपने देखा है मास्क वाला ये जानवर

फांसी की सजा को लेकर कई प्रावधान हैं और साथ ही बहुत से लोगों को यह भी नहीं पता है कि फांसी सूर्यास्त के बाद ही क्यों दी जाती है. आपको बता दें कि फांसी के फंदे की मोटाई को लेकर भी एक मापदंड तय किया जाता है. फांसी के अनेक प्रावधान है जो बहुत अजीब और कड़े हैं.

देख भाई देख..

7 महीने की इस बच्ची के बाल देखकर आपको भी जलन होने लगेगी

Video : ट्रेन में सफर तो करते हो लेकिन उससे जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

ऐसी जगह छुपाया महिला ने सामान देखकर शर्मा जायेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -