सौरव गांगुली के नक्से कदम पर चलना चाहता है यह फुटबॉलर
सौरव गांगुली के नक्से कदम पर चलना चाहता है यह फुटबॉलर
Share:

संन्यास ले चुके बाईचुंग भूटिया भारत के बेहतरीन फुटबॉलर में से एक रहे हैं . यही नहीं सिक्कम का यह खिलाड़ी देश के लिए 100 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहला था . हाल ही में दिग्गज खिलाड़ी ने इच्छा जाहिर की है कि वह सौरव गांगुली की राह पर चलना चाहते हैं.

बता दें कि बाईचुंग भूटिया संन्यास के बाद राजनीती में और वह गांगुली की तरह अध्यक्ष बनना चाहते हैं. बता दें कि क्रिकेट से संन्यास के बाद आज सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं. बाईचुंग भूटिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि - वह भविष्य में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने पर विचार करेंगे. एक दशक से अधिक समय तक भारतीय फुटबॉल का चेहरा रहे भूटिया ने 2011 में संन्यास लिया था. दरअसल दिग्गज से फेसबुक पर पूछा गया कि क्या वह भविष्य में एआईएफएफ का अध्यक्ष बनना चाहेंगे. तो इसको लेकर उन्होंने कहा - निश्चित रूप से इस पर भविष्य में विचार किया जा सकता है.

पूर्व खिलाड़ी ने यह भी बताया कि - फिलहाल मैं बाइचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल और यूनाइटेड सिक्किम क्लब के साथ जमीनी स्तर पर फुटबॉल को मजबूत करने पर ध्यान दे रहा हूं , भविष्य में मैं निश्चित रूप से इस पर विचार करूंगा. बता दें कि मौजूदा समय में और बाईचुंग भूटिया के बाद सुनील छेत्री का नाम भी उबरकर सामने आया है . वह सुनील छेत्री भी एक बेहतरीन फुटबॉलर हैं और उनकी लोकप्रियता भी रही है. हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट की तुलना में फुटबॉल भारत में इतना लोकप्रिय नहीं है और अक्सर इसी वजह से खिलाड़ियों को भी तवोज्जो कम मिलता है.

इस खिताब को पाने के बाद Carlos Brathwaite महसूस करते है यूनिवर्स बॉस जैसा

विश्वनाथन आनंद समेत इन खिलाड़ियों ने भी शुरू किया ऑनलाइन शतरंज

गोल्फ कैडीज के सामने कोरोना बना संकट, सैकड़ों प्रवासी की दिहाड़ी दाव पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -