इस खिताब को पाने के बाद Carlos Brathwaite महसूस करते है यूनिवर्स बॉस जैसा
इस खिताब को पाने के बाद Carlos Brathwaite महसूस करते है यूनिवर्स बॉस जैसा
Share:

चार वर्ष पहले 2016 में ईडन गार्डंस पर वेस्टइंडीज की पुरुष टीम ने टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था, जिसमें ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) के बल्ले से निकले लगातार चार छक्कों ने मैच का पासा ही पलट दिया. एक समय मुकाबला इंग्लैंड के पक्ष में जाता दिख रहा था, मगर आखिरी ओवर में ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंदों पर छक्के लगाकर इंग्लिश टीम के मुंह से जीत छीन ली थी. ब्रेथवेट ने बोला कि हिंदुस्तान से जुड़ी यह उनकी सबसे शानदार याद है. इस खिताब को हासिल करने के बाद उन्हें ऐसा महसूस होता था कि उपमहाद्वीप में वह यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) जैसे हैं. ब्रेथवेट ने बोला कि हिंदुस्तान में क्रिकेट धर्म की तरह है. गेल की तरह वह भी घिर गए थे.

उन्होंने बोला हि एक बार क्रिस गेल को एयरपोर्ट पर फैंस ने घेर रखा था, तब वह उनके पास में ही खड़े थे. मगर विश्व कप के बाद जब वो खुद दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने के लिए हिंदुस्तान आए तो उनके साथ भी ऐसा ही हुआ.

पार्टी के लिए बेंगलुरु बेहतरीन: ब्रेथवेट ने बोला कि पार्टी के लिहाज से हिंदुस्तान में बेंगलुरु उनका पसंदीदा शहर है, जबकि कोलकाता भी विशेष है. ब्रेथवेट व उनकी पत्नी को मुंबई भी बहुत ज्यादा पसंद है. ब्रेथवेट ने बोला कि वे दो वर्ष तक दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलें, जहां प्रदूषण ने बहुत ज्यादा परेशान किया. जब वो यहां पर थे, तब ऑड व ईवन नियम लागू था. इस दिग्गज ऑलराउंडर ने उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही आईपीएल में नजर आएंगे व ऐसा प्रदर्शन करेंगे कि कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाए.

चार छक्कों ने ऐसे बदला मैच: 2016 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में कैरेबियाई टीम 156 रन का पीछा कर रही थी. वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे व हाथ में सिर्फ चार विकेट बचे थे. क्रीज पर ब्रेथवेट व मार्लोन सैमुअल्स उपस्थित थे. आखिरी ओवर फेंकने के लिए अटैक पर बेन स्टोक्स आए, जो मैच का पासा पलट सकते थे. मगर उनके ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर ही ब्रेथवेट ने लगातार चार छक्के जड़कर अपनी टीम को खिताब दिला दिया. ब्रेथवेट ने 10 गेंदों पर नाबाद 34 रन जड़े थे. वहीं सैमुअल्स ने नाबाद 85 रनों की पारी खेली थी.

विश्वनाथन आनंद समेत इन खिलाड़ियों ने भी शुरू किया ऑनलाइन शतरंज

गोल्फ कैडीज के सामने कोरोना बना संकट, सैकड़ों प्रवासी की दिहाड़ी दाव पर

ओलंपिक टलने से बेहद खुश है यह घुड़सवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -