विश्वनाथन आनंद समेत इन खिलाड़ियों ने भी शुरू किया ऑनलाइन शतरंज
विश्वनाथन आनंद समेत इन खिलाड़ियों ने भी शुरू किया ऑनलाइन शतरंज
Share:

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद सहित भारत के छह शीर्ष शतरंज खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ऑनलाइन प्रदर्शनी मैचों से प्रधानमंत्री केयर्स फंड के लिए 4.5 लाख रुपये का फंड एकत्रित किया. इन मैचों में आनंद के अलावा नंबर दो विदित गुजराती, पी हरिकृष्णा, बी अधिबान और महिला खिलाड़ियों कोनेरू हंपी व द्रोणावल्ली हरिका ने हिस्सा लिया.

इंटरनेशनल मास्टर और चेस डॉट काम के निदेशक राकेश कुलकर्णी ने बताया कि एक साथ 20 बोर्ड की प्रतियोगिता से छह हजार डॉलर (लगभग 4.5 लाख) एकत्रित हुए. यात्रा पाबंदियों के चलते जर्मनी में फंसे विश्वनाथन आनंद ने इन मैचों का सुझाव दिया था. उनकी पहल पर ही बाकी खिलाड़ी भी जुड़ गए. अधिबान ने अपने 18 मैच जीते. उन्होंने कहा कि वह अच्छी पहल के लिए किए गए इस आयोजन से जुड़कर बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं.

हरिका ने कहा, 'यह अलग तरह का अनुभव है क्योंकि हम अपने घर से खेल रहे हैं. साथ ही अच्छे लक्ष्य के लिए पैसा एकत्र कर रहे हैं. इस आयोजन में वही खिलाड़ी भाग ले सकते थे जिनके पास चेस डॉट ब्लिट्ज या एफआईडीई मानक रेटिंग 2000 से कम अंक थे. उनके पास पंजीकरण के समय दान करने का विकल्प था. '

लोगों तक सीधे मदद ना पहुंचाएं सियासी दल- NGO, तमिलनाडु सरकार के आदेश पर बवाल

धोनी अभी पूरी तरह फिट, चेन्नई के लिए खेल सकते हैं 2-3 IPL

यदि चाहते है कोरोना से बचना तो माने सचिन तेंदुलकर का कहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -