'ये फ्री और फेयर चुनाव नहीं', मनीष सिसोदिया का आया बड़ा बयान
'ये फ्री और फेयर चुनाव नहीं', मनीष सिसोदिया का आया बड़ा बयान
Share:

अहमदाबाद: बुधवार को गुजरात में AAP के सूरत पूर्व से प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इस पर उन्होंने कहा कि उन पर कोई दबाव नहीं है तथा अपनी इच्छा से नामांकन वापस लिया है। वहीं AAP ने भाजपा पर जरीवाला एवं उनके परिवार को किडनैप करने जैसे गंभीर आरोप लगाए। इस पूरे घटनाक्रम पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत में भाजपा पर खूब निशाना साधा।

चुनाव आयोग में शिकायत देने के पश्चात् मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग के संज्ञान में इस पूरे मामले के फैक्ट पेश किए हैं कि किस पाकर AAP के सूरत ईस्ट के प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने कल अपना नामांकन दाखिल किया था। भाजपा का विरोध करते हुए वह स्क्रूटनी के लिए भी पहुंचे थे। बीजेपी निरंतर दबाव बना रही थी कि कंचन जरीवाला अपना नामांकन वापस लें। उन्होंने आरोप लगाया कि जब जरीवाला RO कार्यालय से बाहर निकले तो भाजपा वाले उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। तबसे कंचन जरीवाला निरंतर गायब थे।

आगे उन्होंने कहा कि AAP उन्हें 24 घंटे से निरंतर तलाश रही थी। ना उनका पता चल रहा था तथा ना ही उनके परिवार वालों का। जब हमें यह पता चला कि गड़बड़ हो गई है, तब प्रातः गुजरात में चुनाव आयोग से संपर्क किया। मगर दोपहर तक हमने देखा कि पुलिस वाले कंचन जरीवाला को लेकर RO कार्यालय में आते हैं, वहां उनका नामांकन वापस होता है तथा भाजपा वाले उन्हें धक्का देकर अपनी कार में बैठाकर दोबारा ले जाते हैं। मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि आज शाम तक भी AAP नेताओं का कंचन जरीवाला एवं उनके परिवार से संपर्क नहीं हो पाया है। मनीष सिसोदिया ने प्रश्न पूछते हुए कहा कि हमने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया क्योंकि प्रत्याशी की जान पर खतरा है। साथ ही, यदि चुनाव प्रक्रिया में भाजपा के गुंडे धमकाकर नामांकन वापस करवाएंगे तथा किडनैपिंग का आरोप लगाने की जगह पुलिस ही उनका पूरा साथ देगी तो चुनाव का मतलब ही क्या हुआ? भाजपा पर हमला करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी  गुजरात में बुरी तरह से हार रही है। जब सारे हथकंडे काम नहीं आए तो भाजपा द्वारा प्रत्याशियों को किडनैप किया जा रहा है। क्या ऐसे भाजपा चुनाव जीतना चाहती है? केंद्रीय चुनाव आयोग से पूरे मामले में तहकीकात करने की मांग AAP ने की है। क्योंकि यह मामला इतना सीधा भी नहीं है। 

कांग्रेस को बड़ा झटका, राजस्थान प्रभारी पद छोड़ना चाहते हैं अजय माकन

'BJP हर रोज संविधान पर हमला करती है, कांग्रेस ही संविधान की रक्षा कर सकती है': राहुल गांधी

'10 हजार रुपए में जूता भी नहीं मिलता तो लड़की कहां से मिलेंगी', खेलमंत्री के बयान पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -