ऐसे हुई थी जया प्रदा की फिल्मों में एंट्री...लेकिन मिलती थी केवल इतनी फीस
ऐसे हुई थी जया प्रदा की फिल्मों में एंट्री...लेकिन मिलती थी केवल इतनी फीस
Share:

3 अप्रैल यानी कि आज बॉलीवुड अभिनेत्री और राजनीति में खुद को स्थापित कर चुकी  जया प्रदा का बर्थडे है. जया प्रदा आज पूरे 57 वर्ष की हो चुकी है. आज ही के दिन उनका जन्म 1962 में राजामुंदरी में हुआ था. हिंदी सिनेमा में जया का नाम उन गिनी-चुनी अभिनेत्रियों में से है जिनमें ब्यूटी और टैलेंट का अनूठा मेल देखने को मिलता है. आइए आज उनके जन्मदिन पर उनको नजदीक से जानते हैं...

मशहूर फ़िल्म मेकर सत्यजीत रे जया प्रदा के सौंदर्य और अभिनय से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने जया प्रदा को विश्व की सुंदरतम महिलाओं में से एक करार दिया था. जया प्रदा बचपन में ललिता रानी के नाम से जानी जाती थी. जब वे 14 साल की थीं, तब उन्होंने अपने स्कूल के वार्षिक समारोह में एक नृत्य प्रदर्शन किया था और दर्शकों की भीड़ में एक फ़िल्म निर्देशक भी थे और उन्होंने जया प्रदा से तेलुगू फ़िल्म 'भूमिकोसम' में तीन मिनट के नृत्य प्रदर्शन की मांग रखी. कहा जाता है कि जया इसकेलिए हिचकिचाईं लेकिन, उनके परिवार ने उन्हें यह प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए कहा और बाद में उन्हें फ़िल्म में अपने काम के लिए उस समय 10 रुपए दिए गए थे. 

ना केवल फिल्मे पर्दे पर बल्कि राजनीति में भी उनका सिक्का जमकर चलता है. जया को साल 1994 में उनके पूर्व साथी अभिनेता एन.टी. रामराव ने तेलुगू-देशम पार्टी में शामिल किया था और बाद में उन्होंने उनसे नाता तोड़ लिया और पार्टी के चंद्रबाबू नायडु वाले गुट में वे आईं. बाद में 1996 में उन्हें आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्य सभा में मनोनीत किया गया था. यहां से आगे चलकर वो समाजवादी पार्टी से सांसद बनीं. फ़िलहाल कुछ दिनों पहले उन्होंने सपा का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है.

ना केवल मेगास्टार अमिताभ बच्चन और जीतेंद्र के साथ उन्होंने सफल जोड़ी बनाई, बल्कि अपनी तत्कालीन सिनेमाई प्रतिद्वंदी श्रीदेवी के साथ भी उन्होंने लगभग एक दर्जन फ़िल्मों में अभिनय किया था. उस समय इन दोनों अभिनेत्रियों में गजब के प्रतिस्पर्धा होती थी. अब तक जया अपने 3 दशक से भी अधिक लम्बे वर्षीय फ़िल्मी कैरियर में सात भाषाओं 300 फ़िल्में कर चुकी है. 

लॉन्ग टाइम के बाद भारत आए निक, वायरल हुई तस्वीर

अमिताभ बच्चन की बहू और पोती पर प्यार लूटाती नजर आई आराध्या, वायरल हुई तस्वीरें

गिगी हदीद को KISS करने के बाद अब वरुण धवन ने दी सफाई, बोले- 'सब कुछ पहले...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -