जिस सहेली ने दी थी घर में पनाह उसी के पति के बच्चे की बन गई थी ये मशहूर अदाकारा
जिस सहेली ने दी थी घर में पनाह उसी के पति के बच्चे की बन गई थी ये मशहूर अदाकारा
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी मशहूर पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी को गुजरे आज 5 साल पूरे हो गए। 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई थी। हिंदी सिनेमा में श्रीदेवी एकमात्र वो अभिनेत्री थीं, जिनका फिल्म में होना, हिट होने की गारंटी माना जाता था। श्रीदेवी ने भाषाओं की विभिन्न फिल्मों में काम किया। क्षेत्रीय फिल्मों में काम करने से लेकर हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बनने तक श्रीदेवी का सफर प्रेरणादायी है। उनके जन्मदिन पर आइये जानते है उनके दिलचस्प सफर के बारे में।

श्रीदेवी ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में अभिनय किया है और दर्शकों के दिलों में खास छाप छोड़ी है। उनका जन्म 13 जनवरी 1963 को हुआ था, श्रीदेवी का असली नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन है। उन्होंने अपने पूरे बॉलीवुड करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। श्रीदेवी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्म 'कंधन करुणई' में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। 13 साल की उम्र में श्रीदेवी एक फिल्म में अपने से बड़े हीरो की मां बानी थी। वर्ष 1972 में श्रीदेवी ने फिल्म रानी मेरा नाम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में श्रीदेवी को मशहूर अभिनेता अशोक कुमार के साथ काम करने का मौका मिला। 1979 में आई फिल्म 'सोलहवां सावन' बतौर मुख्य अभिनेत्री बॉलीवुड में श्रीदेवी की पहली फिल्म थी। लेकिन उन्हें असली पहचान 1983 में आई फिल्म 'हिम्मतवाला' से मिली। इस फिल्म में श्रीदेवी अभिनेता जितेंद्र के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई थीं।

श्रीदेवी लव स्टोरी:-
श्रीदेवी ने सबसे पहले मिथुन चक्रवर्ती को डेट किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने गुपचुप तरीके से उनसे शादी भी कर ली। बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर एवं श्रीदेवी के बीच गहरी दोस्ती थी। इतना ही नहीं मोना ने लंबे वक़्त तक श्रीदेवी को अपने घर में रहने की जगह भी दी थी। इस दौरान वह अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को डेट कर रही थीं। मिथुन को लगा कि बोनी कपूर एवं श्रीदेवी के बीच कुछ चल रहा है। श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी बांधी थी, ये बात खुद बोनी की पहली पत्नी मोना कपूर ने एक इंटरव्यू के समय बताई थी। एक दिन मोना को पता चला कि श्रीदेवी प्रेग्नेंट हैं। बोनी ने मोना को तलाक देकर 1996 में मंदिर में श्रीदेवी से शादी कर ली थी। इसके कुछ महीने बाद ही जाह्नवी कपूर का जन्म हुआ था। 2018 की एक स्टडी के मुताबिक श्रीदेवी की नेटवर्थ 35 मिलियन डॉलर यानी 227 करोड़ रुपए थी। उनके पति बोनी कपूर का उनकी संपत्ति में कोई हिस्सा नहीं था। वह अकेली ही उस संपत्ति की मालकिन थी। श्रीदेवी के नाम पर मुंबई में तीन बंगले थे। ये तीनों बंगले श्रीदेवी ने अपनी कमाई से खरीदे हैं। तीनों बंगलों की कुल कीमत करीब 62 करोड़ रुपये आंकी गई थी। श्रीदेवी को महंगी और लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक था। उसके नाम पर 7 वाहन थे।

एडवांस बुकिंग में सुस्त पड़ी अक्षय और इमरान की फिल्म

इंटरनेशनल स्कैम फंस जाएंगे राजू...श्याम और बाबू भैया, परेश रावल ने दिया बड़ा हिंट

गणपत और इमरजेंसी की रिलीज डेट क्लैश होने से घबराई कंगना रनौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -