फरवरी माह में सबसे ज्यादा बेची गई ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
फरवरी माह में सबसे ज्यादा बेची गई ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

electric two wheeler वाहनों ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की तेजी को और भी बढ़ाया है। क्योंकि टू-व्हीलर सेगमेंट ने फरवरी में देश में कुल इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में लगभग 60 फीसद बाजार हिस्सेदारी को दर्ज कर लिया है। ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में बीते माह बिकने वाले ईवी की कुल 54,557 यूनिट्स में से 32,416 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की गई है। यह इस साल जनवरी की तुलना में 18 फीसद की बढ़ोतरी है, और रजिस्ट्रेशन में सालाना आधार पर 444 प्रतिशत का जबरदस्त वृद्धि दर्ज किया। हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बनी हुई है। फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने भी रजिस्ट्रेशन में भारी उछाल देखने के लिए मिला है। यहां हम आपको बता रहे हैं फरवरी में इंडिया के टॉप 3 electric two wheeler वाहन निर्माताओं के बारे में।

Ampere Vehicles- एम्पीयर व्हीकल्स फरवरी में तीसरी सबसे बड़ी ईवी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी के रूप में सामने आई है। यह कंपनी Reo (रियो), Reo Elite (रियो एलीट), Magnus EX (मैग्नस ईएक्स), Magnus Pro (मैग्नस प्रो) और Zeal (ज़ील) जैसे ईवी मॉडल को बना रही है। बीते माह  इसने 4,303 यूनिट्स की बिक्री की। जबकि पिछले साल इसी माह में सिर्फ 806 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। 

Ola Electric- ईवी स्टार्ट अप ओला इलेक्ट्रिक के इंडिया में electric two wheeler निर्माताओं की सूची में एंट्री हो चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के कुछ ही महीनों के इंडिया इस सूची में स्थान बना लिया है। फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने रजिस्ट्रेशन में भारी उछाल भी दर्ज किया जा चुका है। इसने बीते माह 3,904 यूनिट्स की डिलीवरी की और अपने प्रतिद्वंद्वी एथर एनर्जी को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई।

Ather Energy- बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप एथर एनर्जी ने बीते माह बिक्री में मामूली गिरावट दर्ज किया जा चुका है। कंपनी ने फरवरी में 2,229 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि जनवरी में 2,825 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हालांकि, पिछले साल फरवरी की तुलना में यह अभी भी एक महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है, जब ब्रांड ने सिर्फ 626 यूनिट्स सेल की थी।

करोड़ों का हुआ नुकसान, बीच समुद्र में डूबी Lamborghini से भरी कार्गो शिप

मर्सिडीज बेंज ने भारत में पेश की Maybach S-Class, जानिए क्या है इसकी खासियत

थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम में इस माह होगी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -