मर्सिडीज बेंज ने भारत में पेश की Maybach S-Class, जानिए क्या है इसकी खासियत
मर्सिडीज बेंज ने भारत में पेश की Maybach S-Class, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

लक्जरी कार बनाने वाली मर्सिडीज बेंज इंडिया ने देश में मेबैक एस-क्लास कर को पेश किया है. जिसका एक्स शोरूम मूल्य 2.5 करोड़ रुपये है. कंपनी ने इस कार को 2 मॉडल में पेश कर दिया गया है. इस कार की शान ऐसी है इसे देखते ही लोग इसके दीवाने बन जाते हैं. 

2.5 करोड़ और 3.2 करोड़ रुपये की आलीशान मूल्य में आएगी मेबैक एस-क्लास: मेबैक एस-क्लास 680 4मैटिक और स्थानीय रूप से उत्पादित मेबैक एस-क्लास 580 4मैटिक में लॉन्च किया है. इनकी एक्स शोरूम का मूल्य क्रमश: 3.2 करोड़ और 2.5 करोड़ रुपये है.

लग्जरी कार से बढ़कर है मेबैक एस-क्लास: मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) मार्टिन श्वेंक ने एक बयान में बोला है कि ‘‘नई मर्सिडीज मेबैक एस-क्लास लक्जरी और प्रौद्योगिकी का एक अनूठा संयोजन है. हमें विश्वास है कि यह ग्राहकों की अपेक्षाओं से कहीं आगे का साबित होने वाला है .’’ उन्होंने कहा कि मॉडल की पेशकश, हमारे भारतीय ग्राहकों के लिए सबसे वांछनीय उत्पादों को पेश करने की ओर कंपनी के ध्यान को दर्शा रहा है. नई एस-क्लास द्वारा पेश की गई लक्जरी पेशकश से कहीं आगे का बताया जा रहा है.

कार में आठ सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया: श्वेन्क ने बोला है कि, ‘‘मर्सिडीज मेबैक एस-क्लास इंडिया में अब तक का सबसे उन्नत और उत्तम उत्पाद है और यह हमारे पोर्टफोलियो में महंगे वाहनों की बढ़ती मांग की ओर हमारे ध्यान को रेखांकित करता है.’’ कंपनी के मुताबिक एस 580 4मैटिक में 8 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसमें एक एकीकृत दूसरी पीढ़ी का स्टार्टर-अल्टरनेटर (आईएसजी) और 48-वोल्ट ऑनबोर्ड इलेक्ट्रिकल सिस्टम भी कहा जा रहा है. वही एस 580 4मैटिक इंजन 370 किलोवाट (503 एचपी) की क्षमता पैदा करता है, जो 4.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है.

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और भी कई शानदार फीचर्स के साथ मिल रही ये 3 कार

Venue से लेकर Hyundai Creta तक बीते माह बेस ज्यादा बेचीं गई ये कारें

जल्द ही टॉप कार की लिस्ट में शामिल हो सकती है मारुति की ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -