करोड़ों का हुआ नुकसान, बीच समुद्र में डूबी Lamborghini से भरी कार्गो शिप
करोड़ों का हुआ नुकसान, बीच समुद्र में डूबी Lamborghini से भरी कार्गो शिप
Share:

अटलांटिक महासागर में एक कार्गो जहाज डूब चुका है. जहाज में हजारों लग्जरी गाड़ियां भी शामिल थी, जो उन्हें जर्मनी से अमेरिका ले जा रहा था लेकिन अटलांटिक महासागर में उसमें आग लग गई. जिसके उपरांत गाड़ियों से भरा फेलिसिटी ऐस जहाज समुद्र में डूब गया. ऐसा माना जा रहा है कि जहाज के डूबने से करीब 1100 करोड़ से अधिक की हानि हुई है.  जोखिम समाधान कंपनी रसेल ग्रुप का कहना है कि दुर्घटना में कार निर्माता को कम से कम 155 मिलियन डॉलर का हानि हो गई है.

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, फेलिसिटी ऐस (कार्गो जहाज) में इलेक्ट्रिक और गैर-इलेक्ट्रिक, दोनों वाहन लेकर जा रहा था। जहाज में 16 फरवरी को आग लगी थी. इसमें पोर्श, बेंटले, लेम्बोर्गिनी जैसी लग्जरी गाड़ियां थीं. बताया जा रहा है कि जहाज में फॉक्सवैगन समूह की करीब 4,000 कारों को अमेरिका लेकर जाया जा रहा है.

जहाज के कप्तान ने इस बारें में बोला है कि एक ईवी के लिथियम बैटरी में आग लगके उपरांत जहाज में आग लगी. नेवी ने अपने बयान में बोला है कि जहाज में आग लगने के उपरांत शिप पर सवार सभी 22 क्रू मेंबर्स को पॉर्च्युगीज नेवी और एयरफोर्स द्वारा रेस्क्यू किया गया था, सभी सुरक्षित हैं. स्थिति बेकाबू होती देख जहाज को बिना किसी क्रू मेंबर के समुद्र में छोड़ा दिया था.

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, एमओएल शिप मैनेजमेंट सिंगापुर कहा कि जहाज में आग लगने की वजह से चारो तरफ बहुत ही ज्यादा धुंआ फैला हुआ था, जिस समय क्रू मेंम्बर को बचाया जा रहा था, उस वक़्त जहाज महासागर में डूब रहा था.

पहले भी हुई है ऐसी घटना: ख़बरों की माने तो ऐसी घटना पहली बार नहीं है, जब फोक्सवैगन की कारें महासागर में डूबी हैं. इससे पहले 2019 में भी ऐसा ही हुआ था. उस घटना में भी ऑडी, पॉर्श जैसी 2,000 लग्जरी कारें जहाज के साथ पानी में डूब चुके है.

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और भी कई शानदार फीचर्स के साथ मिल रही ये 3 कार

Venue से लेकर Hyundai Creta तक बीते माह बेस ज्यादा बेचीं गई ये कारें

जल्द ही टॉप कार की लिस्ट में शामिल हो सकती है मारुति की ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -