मात्र इतने लाख में लॉन्च किया गया ये इलेक्ट्रिक कार्गो
मात्र इतने लाख में लॉन्च किया गया ये इलेक्ट्रिक कार्गो
Share:

लॉजिस्टिक्स वाहन बनाने के लिए मशहूर वाहन निर्माता कंपनी डंडेरा वेंचर्स (Dandera Ventures) ने देश में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कार्गो को पेश किया जा रहा है. इस नई इलेक्ट्रिक कार्गो का नाम ओटुआ (OTUA) रखा जा चुका है. यह वाहन एक सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर तक चल सकता है. इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर का एक्स शोरूम मूल्य 3.5 लाख रुपये से 5.5 लाख रुपये के मध्य है. कंपनी अपनी इस थ्री व्हीलर को सब्सक्रिप्शन स्कीम के अंतर्गत भी ग्राहकों को दी जा रही है. जिसका लाभ उठाकर ग्राहक इसे बिना खरीद सकते है. 

क्या है खासियत: बता दें कि इस वाहन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह पूरी तरह से  इंडिया में तैयार की जा चुकी है. यह वाहन लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी के उद्देश्य से बनाया गया है. इस कार्गो की लोडिंग कपैसिटी 900 किलोग्राम तक है और यह एक बार चार्ज करने पर 165 किलोमीटर कि रेंज प्रदान की जा रही है. 

डिजाइन: इस कार्गो को व्हाइट कलर में बहुत स्टाइलिश डिजाइन में तैयार कर दिया गया है. जिसके विंग मिरर, विंडस्क्रीन और दरवाजों पर ब्लैक एक्सेंट देखने के लिए मिल रहा है. इस थ्री व्हीलर में एक 12.8kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 49 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने का काम कर रहा है. इस मोटर को एक 15.8kWh बैटरी पैक के साथ जोड़ा जा चुका है.  यह थ्री व्हीलर 55kmph की अधिकतम रफ्तार से चल सकता है. ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है.

बुकिंग और डिलीवरी: बता दें कि इस कार्गो की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और अगले साल की शुरूआत में इसकी डिलीवरी शुरू की जाने वाली है. पहले चरण में दिल्ली एनसीआर, महाराष्ट्र और गुजरात में इसकी डिलिवरी शुरू होने वाली है.

10 लाख से भी कम में मिल रही है ये शानदार कार, आज ही लेकर आएं अपने घर

भारत में जल्द ही दस्तक देने जा रही है ये शानदार कार, फीचर्स ऐसे की हार जाएंगे आप अपना दिल

TVS से लेकर Suzuki Motors तक जानिए किसने कितनी यूनिट्स को किया सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -