भारत में जल्द ही दस्तक देने जा रही है ये शानदार कार, फीचर्स ऐसे की हार जाएंगे आप अपना दिल
भारत में जल्द ही दस्तक देने जा रही है ये शानदार कार, फीचर्स ऐसे की हार जाएंगे आप अपना दिल
Share:

इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार हर दिन तेजी से बढ़ता ही चला जा रहा है. इसे देखते हुए इस सेगमेंट में कई कंपनियां नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च भी पेश कर रही है. हाल ही में महिंद्रा ने अपनी XUV 400 ईवी (XUV 400) को लॉन्च कर दिया गया है. अभी इस सेगमेंट में भारत में TATA की नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) की सबसे अधिक की बिकी हो रही है. साथ ही MG की ZS EV और Hyundai Kona भी इस सेगमेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा  करती हुई दिखाई दे रही है. अब इंडिया में इस सेगमेंट में नए खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है. इस सेगमेंट में BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV बीवाईडी ऑटो 3 (BYD Atto 3) को अगले महीने 11 अक्टूबर में पेश करने वाले है.  

बैटरी और रेंज: BYD ने अपनी इस इलेक्ट्रिक SUV में एक 60.48kWh के बैटरी पैक का उपयोग किया गया है. यह कार एक सिंगल चार्ज में 420km तक चल सकती है. इस कार के ग्लोबल वैरिएंट में 201bhp की मैक्सिमम पावर और 310 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क आउटपुट भी मिल रहा है. यह कार केवल 7.3 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड हासिल कर सकती है.

भारत में किया जाएगा इंपोर्ट: कंपनी इस कार की बिक्री सिंगापुर, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में पहले से ही कर रही है और इंडिया में इस कार को सेमी-नॉक्ड डाउन यानि SKD रूट के माध्यम से लाया जाने वाला है. इस कार को कंपनी अपने E प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी जो टेस्ला जैसी दिग्गज कंपनियों से मुकाबला कर रही है. इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 4,455 मिमी, चौड़ाई 1,875 मिमी और व्हीलबेस 2,720 मिमी है. 

डिजाइन और कीमत: इस कार के फ्रंट और रियर में बड़े और चौड़े एलईडी लाइट बार भी दिया जा रहा है, साथ ही इसके दोनों तरफ के बंपर को भी स्पोर्टी लुक में डिजाइन भी दिया जा चुका है. इस कार के इंटीरियर को भी एक नए और आधुनिक डिजाइन में बनाया गया है. इंडिया में इस कार की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास रहने का अनुमान लगया जा रहा है.

TVS से लेकर Suzuki Motors तक जानिए किसने कितनी यूनिट्स को किया सेल

आप भी आज ही घर लेकर आए है ये शानदार बाइक

बेहद ही कम दाम में मिल रही है ये बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -