अधूरा ही रह गया राकेश झुनझुनवाला का ये सपना

दलाल स्ट्रीट के 'बिग बुल' यानी राकेश झुनझुनवाला का देहांत हो गया है। राकेश झुनझुनवाला का रविवार प्रातः देहांत हो गया। राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के देहांत की खबर से कारोबारी जगत सदमें में है। राकेश झुनझुनवाला ने अपने देहांत से कुछ ही वक़्त पहले अपना ड्रीम प्रोजेक्ट अकासा एयरलाइंस की लॉन्चिंग कर एविएशन के कारोबार में कदम रखा था।

दिग्गज शेयर ट्रेडर राकेश झुनझुनवाला का एविएशन व्यापार में कदम रखने का सपना तो पूरा हो गया मगर कुछ ख्वाब अधूरे रह गए, कुछ सपने पूरे नहीं हो पाए। राकेश झुनझुनवाला ने अभी बीते ही वर्ष अपने एक इंटरव्यू में चर्चा करते हुए इन अधूरी ख्वाहिशों को लेकर खुलकर बात की थी। दरअसल, सेंसेक्स ने 60 हजार के रिकॉर्ड स्तर पार कर लिया था तथा तब चर्चा के दौरान राकेश झुनझुनवाला से मुंबई में बन रहे उनके नए घर को लेकर प्रश्न किया गया था। राकेश झुनझुनवाला से ये सवाल किया गया था कि मुंबई में बन रहे अपने नए घर में पहले दिन वे दुनिया की तीन शख्सियतों को डिनर पर बुलाते।

दिग्गज इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला ने इस प्रश्न पर जो तीन नाम लिए, उनमें पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का नाम भी सम्मिलित था। राकेश झुनझुनवाला ने तब बोला था कि वे अपने नए घर में पहले दिन डिनर पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, ब्रिटेन के पूर्व पीएम विंस्टन चर्चिल एवं अमेरिका के दिग्गज निवेशक जॉर्ज सोरोस को बुलाते। राकेश झुनझुनवाला का ये सपना, सपना बनकर ही रह जाना था। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का वर्ष 2018 में ही देहांत हो चुका था। संयोग देखिए, अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को देहांत हो गया था। अब राकेश झुनझुनवाला भी अगस्त के महीने में ही दुनिया छोड़ चले। राकेश झुनझुनवाला का 14 अगस्त की सुबह देहांत हो गया। राकेश झुनझुनवाला ने इस चर्चा के चलते शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट लेने के पश्चात् निजी जीवन और प्रोफेशनल फ्रंट पर अपनी योजनाओं को लेकर भी खुलकर चर्चा की थी। राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन इंडस्ट्री में कदम रखने और नई एयरलाइंस लॉन्च करने की रणनीति का भी खुलासा किया था जो अब अकासा एयर के तौर पर सामने भी है। राकेश झुनझुनवाला ने तब ये भी बोला था कि वे शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट लेने के पश्चात् वे स्विमिंग करना चाहते हैं। डांस सीखना चाहते हैं तथा अपनी इच्छा की जिंदगी जीना चाहते हैं। राकेश झुनझुनवाला नियमित तौर पर योग करते थे। राकेश झुनझुनवाला को तबीयत बिगड़ने पर रविवार प्रातः मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

'धर्म बदला तो नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ..', इस राज्य में धर्मान्तरण पर सख्त कानून

सुप्रीम कोर्ट के जजों की आलोचना कर घिरे प्रशांत भूषण, बार काउंसिल ने जमकर लताड़ा

आखिर किसने तय किया था स्वतंत्रता दिवस का दिन, जानिए इसका इतिहास

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -