शिव राजकुमार की फिल्म 'संयुक्ता' को आज 33 साल हुए पुरे
शिव राजकुमार की फिल्म 'संयुक्ता' को आज 33 साल हुए पुरे
Share:

डॉ. शिवा राजकुमार की शुरुआती हिट फिल्मों में से एक, 'संयुक्ता' ने आज रिलीज के 33 साल पूरे कर लिए हैं। शिव राजकुमार और ची. गुरु दत्त दोनों के करियर में एक ऐतिहासिक थ्रिलर फिल्म 'समयुक्ष' का निर्देशन केएन चंद्रशेखर शर्मा ने किया है। फिल्म को सिंगेतम श्रीनिवास राव ने प्रतिष्ठित संवाद लेखक और गीतकार ची के साथ लिखा था। उदय शंकर, मूल कहानी काकोलू सरोजा राव के इसी नाम के उपन्यास से अनुकूलित है। 

यह एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में डॉ. शिवा राजकुमार की पांचवीं वास्तविक फिल्म थी और उनकी पिछली फिल्मों की सफलता ने 'संयुक्ता' को भी रिलीज के समय जबरदस्त कर्षण हासिल करने में मदद की। सिंगेतम श्रीनिवास राव की 'आनंद' के साथ केवल दो साल पहले अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने के बाद, डॉ शिव राजकुमार पहले ही उद्योग में हैट्रिक हीरो बनने के लिए आगे बढ़ चुके थे - यह शीर्षक उनकी पहली तीन रिलीज़ ('आनंद') की सफलता के आधार पर आया था। 

फिल्म में नवोदित वीणा भी थीं, जिन्होंने बाद में 'अभिमन्यु' और 'आकास्मिका' जैसी फिल्मों में अभिनय किया। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म के सुपरहिट गीतों को ची के साथ महान संगीतम श्रीनिवास राव ने संगीतबद्ध किया था। उदय शंकर ने फिर से गीतकार के रूप में कदम रखा। एक लेखक-निर्देशक के रूप में अपने कई कारनामों के साथ, सिंगेतम श्रीनिवास राव ने गीत-लेखन और संगीत रचना में भी काम किया है। 

हमारे ग्रह को भविष्य की घटनाओं के साथ बदल देगी कोरोना महामारी: पीएम मोदी

स्कूल में अपने दर्दनाक अनुभव को साझा करते हुए गौरी किशन ने किया ये बड़ा खुलासा

अपने पिता के जन्मदिन पर प्राची तेहलान ने बेहद ही अनोखे अंदाज़ में किया विश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -