2026 के फीफा वर्ल्ड कप में भाग ले सकता है ये देश
2026 के फीफा वर्ल्ड कप में भाग ले सकता है ये देश
Share:

एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) में शामिल होने की सूरत में अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (FIFA) रूस को 2026 विश्व कप क्वालीफायर में भाग लेने से नहीं रूकने वाली है। रूसी फुटबॉल संघ (आरएफयू) के अध्यक्ष अलेक्सांद्र ड्युकोव ने बोला है कि एएफसी में भाग लेने पर अंतिम निर्णय मंगलवार को संघ की कार्यकारी समिति में किया जाने वाला है। 

2026 FIFA वर्ल्ड कप अमरीका, मैक्सिको और कनाडा में आयोजित किया जाने वाला है। एक रिपोर्ट में बोला है कि अगर फैसला सकारात्मक रहा तो रूस के पास वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए जरूरी सभी दस्तावेज जमा करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर होने वाली है। गौरतलब है कि यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बादके उपरांत फीफा और यूरोपीय फुटबॉल महासंघ ने रूस को सभी अंतररष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेने से निलंबित कर दिया था इसके उपरांत मास्को ने एएफसी में शामिल होने पर विचार करना शुरू भी किया जाने वाला है। 

जिसके पहले दिसंबर में ओलंपिक शिखर सम्मेलन ने सहमति व्यक्त की थी कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति को ओलंपिक चाटर्र और प्रतिबंधों का सम्मान करने वाले रूस और बेलारूस के एथलीटों को एशियाई टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देने पर विचार भी करना जरुरी है। 

ज़ीवा ने पहनी मेसी के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट

विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम की बढ़त

हार्दिक पंड्या की बढ़ी जिम्मेदारी, फिर भी BCCI है चुप आखिर क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -