विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम की बढ़त
विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम की बढ़त
Share:

विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में इंडिया के लिए आज महिला वर्ग से बड़ी खबर आई जहां 15 साल भारतीय खिलाड़ी सविता श्री नें लगातार चार मुक़ाबले जीतकर सभी को चौंका दिया। प्रतियोगिता में 36वीं वरीय सविता नें दूसरे दिन कज़ाकिस्तान की 88वीं वरीय ज़रीना नूरगलिएवा को पराजित कर अच्छी शुरुआत की पर जिसके उपरांत उन्होने 10वीं वरीय ईरान की सारा सदात को ,12वीं वरीय बुल्गारिया की पूर्व विश्व चैम्पियन अंटोनेटा स्टेफ़्नोवा को और जॉर्जिया की 11वीं वरीय बेला खोटेनश्विली को मात देकर लगातार 3 उलटफेर भी कर दिया है और फिलहाल वह 6.5 अंक बनाकर चीन की तान ज़्होंगाई और रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना के साथ सयुंक्त बढ़त पर भी चल रही है। इंडिया की कोनेरु हम्पी 6 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर बनी हुई है। महिला वर्ग में कल अंतिम 3 राउंड खेले जाने वाली है।

पुरुष वर्ग में दूसरे दिन के खेल के उपरांत वर्ल्ड के नंबर शतरंज खिलाड़ी और मौजूदा विश्व क्लासिकल शतरंज चैम्पियन मेगनस कार्लसन 7.5 अंक बनाकर सबसे आगे बढ़ रहे है, दूसरे दिन कार्लसन नें 2 मैच जीते जबकि 2 मुक़ाबले ड्रॉ खेले , रूस के व्लादिमीर फेडोसीव ,उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक और जर्मनी के विंसेट केमर 7 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर ही बनी हुई है ।

कल सयुंक्त बढ़त पर चल रहे इंडिया के अर्जुन एरिगासी को आज दो हार का सामना करना पड़ा पर उन्होने नीदरलैंड के अनीश गिरि और फ्रांस के मकसीम लागरेव को पराजित करते हुए 6.5 अंक बनाकर खुद को ख़िताबी दौड़ में बनाए रखा है । पुरुष वर्ग में कल अंतिम चार राउंड खेले जाने वाले है।

हार्दिक पंड्या की बढ़ी जिम्मेदारी, फिर भी BCCI है चुप आखिर क्या है वजह?

रोहित-राहुल नहीं, तो कौन होगा श्रीलंका के खिलाफ भारत का कप्तान ? 2022 ने 5 खिलाड़ियों ने संभाली कमान

बाबर आज़म ने तोड़ा महान कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड, बहुत पीछे रह गए किंग कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -