विजयवाड़ा के इस प्रत्याशित फ्लाईओवर का जल्द ही होने वाला है उद्घाटन
विजयवाड़ा के इस प्रत्याशित फ्लाईओवर का जल्द ही होने वाला है उद्घाटन
Share:

हैदराबाद: बीते कुछ दिनों से आंध्र प्रदेश में विकास तेजी से हो रहा है. विजयवाड़ा में प्रभावशाली देरी और यातायात संकट को समाप्त करते हुए, आंध्र सरकार कनका दुर्गा फ्लाईओवर शुरू करने के लिए तैयार किया जा चुका है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 18 सितंबर को इसका उद्घाटन करेंगे. टीडीपी सरकार के नेतृत्व में आने के बाद 2014 में इस फ्लाईओवर को मंजूरी दी गई थी और मंत्री नितिन गडकरी द्वारा शिलान्यास के एक साल बाद 2016 तक इसके पूरा होने का अनुमान था.

नवंबर 2019 में अधिकारियों ने कहा कि फ्लाईओवर जनवरी 2020 के अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा, लेकिन कई कारणों से YSRCP के कार्यकाल में भी देरी होती रही. 2.3 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर राष्ट्रीय राजमार्ग 65 के साथ 447 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया गया था, जो हैदराबाद और विजयवाड़ा को जोड़ता है. इस परियोजना में एप्रोच रोड सहित कुल 5.3 किमी की दूरी है. यह सड़क कुमरीपालम से शुरू होकर प्रकाशम बैराज के बगल में मंदिर रोड और केनाल रोड के ऊपर से गुजरते हुए राजीव गांधी म्युनिसिपल पार्क में समाप्त होती है.

प्रोजेक्ट की देरी से राजनीतिक दलों के बीच विवाद शुरू हो गया है. शहर वासियों को यातायात की समस्याओं को आसान बनाने के लिए फ्लाईओवर को लेकर आशान्वित हैं, क्योंकि यह शहर अमरावती का प्रवेश द्वार है और कनक दुर्गा मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले देश भर से श्रद्धालुओं की एक विशाल सतत धारा देखता है . टीडीपी और YSRCP दोनों ही लंबे समय से प्रतीक्षित परियोजना के पूरा होने के लिए ऋण का दावा कर रहे हैं . और शहर में बेंज सर्किल ब्रिज का काम अभी पूरा नहीं हुआ है.

प्रेमिका ने खाया ज़हर तो ट्रेन के सामने आकर प्रेमी ने दे दी जान, जानिए पूरा मामला

राहुल ने फिर मोदी सरकार को घेरा, कहा- GDP में गिरावट का कारण 'गब्बर सिंह टैक्स'

फाइनल ईयर एग्जाम: यूनिवर्सिटीज को महाराष्ट्र सरकार का आदेश, 7 सितंबर तक परीक्षा शेड्यूल करें पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -