राहुल ने फिर मोदी सरकार को घेरा, कहा- GDP में गिरावट का कारण 'गब्बर सिंह टैक्स'

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अपना हमलावर रुख जारी रखते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने GST को लेकर पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की है. राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह इकॉनमी के असंगठित क्षेत्र के लिए दूसरा बड़ा आक्रमण है और इसके दोषपूर्ण कार्यान्वयन ने इकॉनमी का सर्वनाश कर दिया.

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।  इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि 'GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST)। 
इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे-
▪️लाखों छोटे व्यापार
▪️करोड़ों नौकरियाँ और युवाओं का भविष्य
▪️राज्यों की आर्थिक स्थिति।

GST मतलब आर्थिक सर्वनाश।

अधिक जानने के लिए मेरा वीडियो देखें।' 

सीरीज के तीसरे वीडियो में कांग्रेस नेता ने कहा कि GST यूपीए सरकार का आइडिया था. एक टैक्स, सरल टैक्स और साधारण, किन्तु NDA ने इसे जटिल बनाकर रख दिया. राहुल गांधी ने कहा कि, "NDA सरकार द्वारा लागू जीएसटी में चार अलग-अलग टैक्स हैं. 28 फीसद तक टैक्स है और बड़ा जटिल है. समझने के लिए काफी मुश्किल टैक्स है." उन्होंने कहा कि जो छोटे और मझोले कारोबार वाले हैं, वो इस टैक्स को भर ही नहीं सकते, जबकि बड़ी कंपनियां काफी आसानी से भर सकती हैं, वे पांच-10 अकाउंटेंट को इसके लिए काम पर लगा सकती हैं. 

 

राजनाथ सिंह के चीनी विदेश मंत्री से मिलने को सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया बड़ी भूल

ना चेहरे पर मास्क, ना सोशल डिस्टेंसिंग, भाजपा नेता की बैठक में उड़ी नियमों की धज्जियाँ

ब्रिटेन में चाकूबाजी की घटना से हड़कंप, एक शख्स ने कई लोगों को मारा चाक़ू

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -