फाइनल ईयर एग्जाम: यूनिवर्सिटीज को महाराष्ट्र सरकार का आदेश, 7 सितंबर तक परीक्षा शेड्यूल करें पेश
फाइनल ईयर एग्जाम: यूनिवर्सिटीज को महाराष्ट्र सरकार का आदेश, 7 सितंबर तक परीक्षा शेड्यूल करें पेश
Share:

मुंबई: यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने को लेकर दिए गए शीर्ष अदालत के फैसले के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रदेश के सभी यूनिवर्सिटी को कोरोना महामारी के दौरान ही फाइनल ईयर की परीक्षाओं को कराने के बारे में एक विस्तृत योजना 7 सितम्बर तक प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.

महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को आयोजित कराने के बारे में सोमवार तक सभी यूनिवर्सिटी को विस्तृत शेड्यूल देना होगा. सभी यूनिवर्सिटी से शेड्यूल मिलने के बाद सरकार डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी के साथ बैठक कर यह निर्धारित करेगी कि एग्जाम के दौरान कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कौन-कौन से कदम उठाए जाने चाहिए. आपको बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने प्रदेश में बेतहाशा बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान कर दिया था. 


किन्तु उसी समय फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत की तरफ से दिए गए फैसले की वजह से महाराष्ट्र सरकार फाइनल ईयर की एग्जाम आयोजित करने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि सभी प्रदेशों को विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लास्ट ईयर की परीक्षाएं आयोजित करनी ही होंगी और कोई भी यूनिवर्सिटी या कॉलेज बिना परीक्षा के अपने लास्ट ईयर के स्टूडेंट्स को प्रमोट नहीं कर सकता है.

दुनिया के 75 फीसद 'खिलौना बाजार' पर चीन का कब्ज़ा, भारत की हिस्सेदारी मात्र 0.5

कम खर्च में मानसून का उठाएं लुत्फ़, बेहद खूबसूरत हैं ये जगहें

आसाराम पर लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन पर लगी रोक, दिल्ली कोर्ट ने दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -