पिता की मौत के कारण इस एक्ट्रेस ने छोड़ी इंडस्ट्री, अब शाहरुख खान की फिल्म से होगी एंट्री
पिता की मौत के कारण इस एक्ट्रेस ने छोड़ी इंडस्ट्री, अब शाहरुख खान की फिल्म से होगी एंट्री
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्में देखकर बड़ी होने वाली इस अभिनेत्री ने कभी सोचा नहीं होगा कि उन्हें एक दिन अपने पसंदीदा  सुपरस्टार के साथ काम करने का अवसर प्राप्त होगा. वो भी तब जब अभिनेत्री फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं. उनकी पर्सनल लाइफ में हुए एक हादसे ने ऐसा फैसला लेने पर विवश कर दिया था. ये अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि पार्च्ड और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्में कर चुकीं लहर खान हैं. लहर अब शाहरुख खान की जवान से इंडस्ट्री में वापसी करने वाली हैं. 

लहर 24 वर्ष की हैं, उनकी पैदाइश और परवरिश सब दिल्ली में हुई. मगर बेटी के टैलेंट को देखते हुए परिवार मुंबई आ बसा. क्योंकि लहर को आरम्भ से स्टेज शोज, डांस और स्पोर्ट्स का बेहद शौक था. इसलिए लहर मुबंई फिल्म मेकिंग का कोर्स करने आ गईं. लहर ने करियर का आरम्भ रिएलिटी शोज से किया. उन्होंने बूगी वुगी, डांस इंडिया डांस जैसे कई शोज में भाग लिया, मगर पहचान किड्स धूम से मिली, जिसमें लहर ने जीत हासिल की. दिल्ली में रहते लहर ने 11 वर्ष की उम्र में डेस्टिनी नाम की शॉर्ट फिल्म में काम किया था. तत्पश्चात, उन्हें 2011 में आई जलपरि: द डेजर्ट मरमेड से ब्रेक मिला.  

वही इस फिल्म से मिली लोकप्रियता के कारण उन्हें अजय देवगन की 2015 में आई पार्च्ड फिल्म मिली. तब लहर ने ठान लिया की वो अभिनय ही करेंगी. मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. कॉलेज के चलते लहर को ब्रह्मास्त्र फिल्म ऑफर हुई. मगर फिल्म रिलीज होने से पहले ही लहर के सबसे बड़े सपोर्टर यानी पिता की मृत्यु हो गई. इस के चलते लहर राजस्थान में दहन फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. वो अपने पिता के पास नहीं पहुंच पाई थीं. अभिनेत्री बताती हैं कि उनके सपोर्ट के बिना वो कुछ नहीं कर पातीं. फिर लहर का अपने करियर पर से विश्वास उठ गया था. उन्होंने ठान लिया था कि अब वो फिल्में नहीं करेंगी. मगर फिर उन्हें 'जवान' का ऑफर प्राप्त हुआ.पहले वो इसे रिजेक्ट करना चाहती थीं, मगर उनकी मां ने समझाया कि इस फिल्म में उनके बचपन के पसंदीदा अभिनेता एवं मेंटर शाहरुख खान हैं. इस कारण से वो बाउंस बैक कर पाईं.  

आखिर क्यों रजनीकांत ने छुए CM योगी के पैर? खुद सुपरस्टार ने किया खुलासा

यश चोपड़ा के 1970 के दशक के सिनेमैटिक रोमांस की अल्पाइन एलिगेंस

बॉलीवुड सिनेमा में गानों का योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -