3 बार शादी करके चर्चाओं में आया ये अभिनेता
3 बार शादी करके चर्चाओं में आया ये अभिनेता
Share:

जॉर्ज क्लूनी का जन्म 6 मई 1961 को केंटकी में हुआ था। उनके पिता निक क्लूनी एक टीवी न्यूज एंकर थे और माँ निना वारेन एक ब्यूटी पार्लर अधिकारी थीं। जॉर्ज के एक बड़े भाई और एक बड़ी बहन भी हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा केंटकी के स्कूल में पूरी की और बाद में उन्होंने अपनी स्नातक डिग्री लगातार थानी फर्मिंगटन कॉम्यूनिटी कालेज से प्राप्त की। जॉर्ज की पहली पत्नी टैलिया बाल्डिं थीं और उनसे 1989 में शादी हुई थी। शादी के तीन साल बाद दोनों अलग हो गए। उनके बाद जॉर्ज ने एक्ट्रेस फेलिसिटी केमन से एक लंबे समय तक संबंध बनाए रखा। उन्होंने बाद में केसी कैफलिक और एलिजाबेथ कैनीट्ज से भी संबंध बनाए रखे।

जॉर्ज क्लूनी ने अपना करियर टेलीविजन से शुरू किया। उन्होंने कुछ छोटे-छोटे रोल निभाए जैसे कि "थे गोल्डन गर्ल" और "सिस्टर्स"। बाद में उन्होंने सिनेमा में भी अपनी कद्र बढ़ाई और कुछ बड़े-बड़े फिल्मों में काम किया जैसे कि "फ्रोम डस्ट टिल डॉन", "आ सिंगल मैन", "ओक्सीडेंटल" आदि। उन्होंने 2005 में एक तैमुर बुट्ट की फिल्म "सिरिआना" में एक साथ तीन रोल निभाए जिसके लिए उन्हें एक ओस्कर अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने फिर इससे बाद "जीजा बट्टरफ्लाई", "उन्होंने", "द एड्ज ऑफ नाइट", "माइचेल क्लेटस", "मनी मोन्स्टर्स", "उड़ान" आदि फिल्मों में भी काम किया है।

जॉर्ज क्लूनी का कैरियर एक टीवी शो से शुरू हुआ जिसका नाम 'E/R' था जिसमें उन्होंने एक ट्रेनी डॉक्टर का किरदार निभाया था। उन्होंने कई अन्य टीवी शो भी किए जैसे 'Roseanne' और 'The Facts of Life'। उन्होंने अपना पहला फ़िल्म 'Return of the Killer Tomatoes!' में अभिनय किया जो कि कॉमेडी थी। उसके बाद उन्होंने कई अन्य फ़िल्मों में भी काम किया जैसे 'Batman & Robin', 'The Perfect Storm', 'O Brother, Where Art Thou?' और 'Ocean's Eleven' जैसी फ़िल्मों में।

जॉर्ज क्लूनी के अभिनय कौशल: जॉर्ज क्लूनी एक बेहतरीन अभिनेता हैं और उनके अभिनय कौशलों की प्रशंसा समूचे दुनिया में की जाती है। उन्होंने कई अलग-अलग रूपों में अपना अभिनय किया है जैसे कि एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा और थ्रिलर में। वे एक अभिनेता के रूप में दमदार हैं और उन्होंने अपनी कारियर में अनेक पुरस्कार जीते हैं। जॉर्ज क्लूनी ने तीन बार शादी की है। उन्होंने सबसे पहली बार वर्ष 1989 में एक रेस कार मॉडल, टालिया बाल्सम से शादी की थी जो कि कुछ ही महीनों में तोड़ दी गई थी। उसके बाद उन्होंने वर्ष 1993 में एक अमेरिकी अभिनेत्री मिचलला बरटोलोम्यू से शादी की थी जिसमें वे कुछ साल एक साथ रहे थे लेकिन उनका तलाक वर्ष 1999 में हो गया था।

इस फिल्म के बाद ही चर्चाओं में आ गए थे विन डीजल

विल स्मिथ की वो फ़िल्में जिन्होंने जीता फैंस का दिल

जानिए कौन है शार्लीज़ थेरॉन, किन किन मूवीज में आ चुकी है नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -