अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तीसरी और अंतिम बहस शुरू
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तीसरी और अंतिम बहस शुरू
Share:

वाशिंगटन : 8 नवम्बर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच तीसरी और अंतिम अध्यक्षीय बहस लास वेगास में शुरू हो गई है. बता दें कि बहस से पहले दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाने की औपचारिकता भी नहीं मिलाई. इस महत्वपूर्ण बहस में दोनों प्रत्याशियों ने विभिन्न विषयों पर अपने अपने तर्क दिए.

हिलेरी ने इस विषय पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट को अमेरिका के लोगों का साथ देने की जरूरत है, कंपनियों को नहीं, वहीँ ट्रम्प ने कहा मैं ऐसे जज की नियुक्ति करूंगा जो कि दूसरे संशोधन की रक्षा कर सकें. गर्भपात के मुद्दे पर हिलेरी ने महिलाओं के अधिकारों की रक्षा की बात कही. बन्दूक के अधिकार पर हिलेरी बंदूक स्वामित्व की परंपरा का सम्मान की पक्षधर दिखने के साथ ही उन्होंने इसके सही तरीके से रेग्युलेशन की भी जरूरत बताई. आतंक विषय पर ट्रंप ने कहा कि हम कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद रोकेंगे.

ट्रंप ने कहा कि हिलेरी पुतिन को पसंद नहीं करती हैं, क्योंकि उन्होंने इन्हें पीछे छोड़ दिया है. वहीँ हिलेरी ने कहा कि वो व्हाइट हाउस में कठपुतली चाहता है. हिलेरी ने कहा कि पुतिन पर भरोसा करने की बजाए हमें हमारी एंजेंसियों पर भरोसा करने की जरूरत है. अर्थव्यवस्था पर हिलेरी ने मध्यम वर्ग की पैरवी कर छोटे व्यवसाइयों को मदद देने की बात कही.

हाल ही में जारी एक सर्वेक्षण में हिलेरी क्लिंटन को उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर छह अंकों की बढ़त मिली है. यह सर्वे ऐसे समय में आया है जब राष्ट्रपति पद के चुनाव में महज तीन हफ्ते बचे हैं, वहीं यौन उत्पीड़न के आरोपों की वजह से डोनाल्ड ट्रंप कुछ अहम राज्यों में पिछड़ रहे हैं. बता दें कि अमेरिका में 8 नवंबर को मतदान होना है.

हिलेरी हैं भारतीय-अमेरिकियों की पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -