तीसरी बहस मध्यस्थ के पत्रकार क्रिस्टन वेल्कर बने विजेता: अमेरिकी चुनाव 2020
तीसरी बहस मध्यस्थ के पत्रकार क्रिस्टन वेल्कर बने विजेता: अमेरिकी चुनाव 2020
Share:

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के बीच अंतिम राष्ट्रपति बहस के मध्यस्थ के रूप में काम करने वाले पत्रकार क्रिस्टन वेलकर को बहस का 'स्पष्ट' और 'स्पष्ट विजेता' करार दिया गया है। उम्मीदवारों को उनकी सतर्कता सुनिश्चित करने के लिए उनकी समय सीमा से अधिक नहीं थी और प्रतिभाशाली ने उन्हें अपने बारे में बात करने की अनुमति नहीं दी एक मध्यस्थ के रूप में ऑनलाइन प्रशंसा की गई। 44 वर्षीय वेलकर का जन्म फिलाडेल्फिया और एक हार्वर्ड स्नातक में हुआ था। पत्रकार के बारे में 125,000 से अधिक ट्वीट पोस्ट किए गए, 28 साल बाद अकेले राष्ट्रपति की बहस को शांत करने वाली दूसरी अश्वेत महिला। पहला कैरोलीन सिम्पसन था जिसने 1992 में मेजबानी की थी।

वेलकर बहुत ही शांत स्वभाव के और अक्खड़ सवाल करने के लिए जाने जाते थे, जब उन्हें सवालों का जवाब नहीं दिया जाता था, तो उम्मीदवारों के माइक्रोफोन को म्यूट करने में मदद मिलती थी। आखिरी बार एंकर क्रिस वालेस को सेप्टुआजेनिकों के बीच कड़ी मेहनत करने वाले उत्सव की अध्यक्षता करने के लिए आलोचना की गई थी। इस बार वेल्डर को नैशविले, टेनेसी में प्रदर्शन के लिए आदेश लाने की उम्मीद थी। वैलेस ने जब वेलकर की बहस के बारे में एक राय पूछी तो उन्होंने कहा "सबसे पहले, मुझे जलन हो रही है।"

वेल्डर द्वारा चर्चा के लिए चुने गए विषयों में COVID-19, अमेरिकी परिवारों, दौड़, जलवायु परिवर्तन और राष्ट्रीय सुरक्षा से लड़ना शामिल है। ट्रम्प और उनके प्रवेश ने उन पर वामपंथ से संबंधित होने का आरोप लगाया था, वह 2012 में डेमोक्रेट के रूप में पंजीकृत थीं और आज राजनीतिक रूप से संबद्ध नहीं हैं।

घर में पढ़ रही थी 8 वर्ष की बच्ची, अज्ञात ने दागी गोली

नाइजीरिया में पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

विपक्षी सदस्यों ने 20A के खिलाफ किया मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -