ऐसे निकालिये अपने पीएफ अकाउंट से पैसा, जल्दी करें दो दिन शेष

Jun 29 2020 05:02 PM
ऐसे निकालिये अपने पीएफ अकाउंट से  पैसा, जल्दी करें दो दिन शेष

कोरोना वायरस के कारण कई लोगो की जान चली गयी है | कुछ लोगो की जान वायरस के कारण गयी तो कुछ लोगो ने इस महामारी के बीच पैसे की किल्लत के कारण अपना जान गंवा दी| इन सब के बीच पीएफ खाताधारकों के लिए कोविड-19 योजना के तहत पैसा निकालने का मौका मिला है। यदि आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो जल्दी करिये , अब सिर्फ दो दिन का समय बचा हुआ है। योजना का लाभ 30 जून तक उठाया जा सकता हैं। वहीं पीएफ खाते से निकाली जाने वाली राशि अंशधारक के तीन महीने के मूल वेतन और महंगाई भत्ते के योग या उसके खाते में जमा हुई कुल राशि के तीन चौथाई (75 फीसदी) में से जो भी कम हो, उससे अधिक नहीं हो सकती। 

वहीं ‘लॉकडाउन’ की वजह से लोगों को राहत देने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया था।बता दें की ईपीएफ योजना के दायरे में आने वाले देशभर में कारखानों और विभिन्न प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मचारी इस राशि को निकाल सकते  हैं। इसके लिए ईपीएफ योजना, 1952 के पैरा 68 एल के उप-पैरा (3) को जोड़ा गया है। संशोधित कर्मचारी भविष्य निधि कोष (संशोधन) योजना, 2020, 28 मार्च से अमल में आया है। इसके लिए आपको सबसे पहले https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface/ के जरिए अपने यूएएन (UAN) खाते में जाएं और वहां ऑनलाइन सेवाओं पर जाकर क्लेम फॉर्म पर क्लिक करिये ।

उसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, जिसमें आपके खाते के आखिरी चार अंक मांगे जाएंगे। वहीं सारी जानकारी भरकर आगे बढ़ें और पीएफ एडवांस फार्म 31 पर क्लिक करिये । इसके बाद आपको चेक या पासबुक की स्कैनकॉपी अपलोड करनी होगी। अगले स्टेप में आपको आधार नंबर के जरिए एक ओटीपी मिल सकता है, जिसे डालने के बाद आपको कुछ दिनों में पैसे मिल जाएंगे।

यदि मैच के दौरान बॉल चमकाने के लिए किया लार का इस्तमाल तो हो सकती है परेशानी

ओरल सेक्स से होगा अब सेक्स का मज़ा और भी दुगना

यदि सेक्स में चाहते है लम्बे समय तक मज़ा, तो अपनाए यह तरीका