नीम के पत्तों के बीच छिपाकर कर रहे थे तोतों की तस्करी, ऐसे खुला राज
नीम के पत्तों के बीच छिपाकर कर रहे थे तोतों की तस्करी, ऐसे खुला राज
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह वन मंडल से तोतों का परिवहन करने वाले 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। अपराधी बस में नीम के पत्तों को बीच तोतों को छिपाकर ले जा रहे थे। वन विभाग ने बस चालक, कंडक्टर एवं क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त खबर के मुताबिक, अपराधी बड़वाह वन मंडल क्षेत्र से तोतों का अवैध परिवहन कर रहे थे, वन विभाग ने तीनों अपराधियों पर वन्य प्राणी संरक्षण एक्ट 1972 के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अपराधी पहले भी तोतों का परिवहन कर चुके हैं। 

वही बड़वाह के वन परिक्षेत्र अफसर डी एस राठौर ने बताया कि खंडवा से तोतों को रखने वाला तथा इंदौर में उतारने वाले अपराधियों की पहचान हो गई है दोनों अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। तोतों के अवैध परिवहन की बात सामने आने के पश्चात् बड़वाह के वन मंडल अफसर एमबी शिरसैया और इंदौर स्थित वाइल्डलाइफ विंग के विशेष टास्क फोर्स को सूचित कर दिया गया है। अदालत की इजाजत प्राप्त होने के बाद तोतों का परीक्षण करा कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

अफसर डी एस राठौर ने बताया कि एक सूचना के आधार पर खंडवा से इंदौर जा रही प्राइवेट यात्री बस को काट कूट फाटे पर रोका गया था तथा बस के ऊपर कैरियर में रखे दो बड़े पिंजरे उतारे गए थे। कपड़े से बने पिंजरे के भीतर नीम की पत्तियों के नीचे लगभग डेढ़ सौ तोते छिपाकर ले जाए जा रहे थे।

अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर शौहर ने पत्नी को दिया तीन तलाक़, मारपीट कर घर से निकला

गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में कैमरे लगाकर लड़कियों के वीडियो बनता था डॉक्टर का बेटा, ऐसे खुली पोल

'मैं रवि नहीं, वसीम हूँ...', खुद को ब्राह्मण बताकर 5 सालों तक हिन्दू लड़की का बलात्कार करता रहा आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -