सिडनी पोइटियर के देहांत पर बराक ओबामा सहित इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
सिडनी पोइटियर के देहांत पर बराक ओबामा सहित इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
Share:

हॉलीवुड से जुड़ी एक दुखभरी खबर सुनने को मिल रही है. ऑस्कर विनर एक्टर सिडनी पोइटियर  ने इस विश्व को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा बोल चुके है. सिडनी पोइटियर ने 94 वर्ष की आयु में आखिरी सांस ली. अभिनेता ने 'टू सर विद लव', 'इन द हीट ऑफ़ द नाइट' 'गेस हूज़ कमिंग टू डिनर' जैसी शानदार मूवीज में कार्य कर चुके है. सिडनी की पहचान केवल एक अच्छे अभिनेता के तौर पर ही नहीं बल्कि अमेरिका में ब्लैक लोगों के लिए चले सिविल राइट मूवमेंट में बढ़-चढ़ कर भाग लेने वाले ऐक्टिविस्ट के रूप में भी थी.

सिडनी पोइटियर के निधन पर जानी-मानी हस्तियों सहित प्रशंसक शोक जताया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा  ने ट्वीट कर शोक जाहिर किया है. उन्होंने लिखा,"अपनी दमदार भूमिकाओं विलक्षण प्रतिभा के धनी सिडनी पोइटियर ने हमें एक साथ लाने के लिए सिनेमा की शक्ति के बारें में भी खुलासा किया है. उन्होंने अभिनेताओं की एक पीढ़ी के लिए दरवाजे खोले. मिशेल मैं उनके परिवार प्रशंसकों को प्यार भेजते हैं".

जिसके अतिरिक्त इंडियन एक्टर अनिल कपूर ने सिडनी के साथ एक तस्वीर पोस्ट की लिखा,"सिडनी पोइटियर, मेरे बचपन के आदर्श, जिंदगी भर के लिए प्रेरणा मेरी पसंदीदा मूवीज के स्टार, हमेशा आपका प्रशंसक, श्रद्धांजलि" सिडनी पोइटियर का बर्थ 20 फरवरी 1927 को मियामी में हुआ था. उनका पालन-पोषण बहामास के एक टमाटर के फार्म में हुआ था. वर्ष 2009 में सिडनी पोइटियर को तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रेसिडैंशल मेडल ऑफ फ्रीडम से सम्मानित किया जा चुका है. मूवी The Heat of the Night में उन्होंने एक ऐसे ब्लैक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी जिसे रंगभेद का सामना करना पड़ता है. इस वर्ष मूवी To Sir, With Love में उन्होंने लंदन के एक टीचर की भूमिका भी अदा की थी.

कंफर्म: जानिए कौन है कान्ये वेस्ट की मिस्ट्री गर्ल

आखिर किस वजह से जेसन लोगों पर किया हमला, जानिए क्या है पूरा मामला

पिता से आजादी मिलने के नशे में ऐसी खोई ब्रिटनी की उतार दिए कपड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -