सत्य घटना पर बनाई गई है ये दो मूवीज
सत्य घटना पर बनाई गई है ये दो मूवीज
Share:

बात चाहे हॉलीवुड की हो या इंडियन सिनेमा की, यहां सत्य घटनाओं पर आधारित मूवी हमेशा पसंद की जाने वाली फ़िल्में कही जाती है. असल किरदार और कहानियां लोगों को ना ही सिर्फ रोचक लगती है, बल्कि इन्हें पर्दे पर देखने को लेकर लोगों में हमेशा से ही एक पागलपन देखने के लिए मिला है. हालांकि फिल्मकार अपने  मुताबिक इन मूवीज में मनोरंजन का तड़का अवश्य लगाते हैं, फिर भी इन मूवी में असल कहानी की आत्मा जरूर जिंदा रहती है. हॉलीवुड में भी ऐसी  मूवीज की एक लंबी फेहरिस्त है जो, असल घटनाओं और जिंदगियों पर आधारित हैं. आज हम आपको कुछ मूवी के बारें में जानकारी देने जा रहे है जो कि सत्य घटना पर बनाई गई है. 

ऑल द प्रेसिडेंट्स मेन (All the President's Men): 1972 में, वाटरगेट कांड ने संयुक्त राज्य को हिलाकर रख डाला है. वाशिंगटन पोस्ट के 2 पत्रकारों, बॉब वुडवर्ड (रेडफोर्ड) और कार्ल बर्नस्टीन (हॉफमैन) ने राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन के लोगों के घोटाले में शामिल होने वाली ख़बरों पर ब्रेक लगाया था और बाद में उनकी कार्रवाई को लेकर एक किताब भी लिखी. 'ऑल द प्रेसिडेंट्स मेन' उनकी लिखी इसी पुस्तक पर आधारित है. फिल्म में रॉबर्ट रेडफोर्ड और डस्टिन हॉफमैन लीड रोल में नज़र आए थे.

स्पॉटलाइट (Spotlight): वर्ष   2015 में आई ऑस्कर अवार्ड जीतने वाली मूवी  'स्पॉटलाइट' का निर्देशन टॉम मैकार्थी के द्वारा किया गया था. यह मूवी द बोस्टन ग्लोब की खोजी पत्रकारों की टीम पर बनाई गई थी, जिन्होंने बाल यौन शोषण के मामलों की कार्रवाई भी  की थी. मार्क रफ्फालो, माइकल कीटन, राचेल मैकएडम्स, जॉन स्लेटी और स्टेनली टुकी फिल्म में लीड रोल में दिखाई दिए थे.

रेयान रेनॉल्ड्स अफवाहों को किया ख़ारिज, कहा- "डॉक्टर स्ट्रेंज के अगले पार्ट में ..."

तलाक के बाद कान्ये ने किम से मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

वन पीस में पति जो जोनस के साथ स्पॉट हुई सोफी टर्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -