दिल टूटने पर सीखते है ये बातें

बीस साल की उम्र ऐसी होती है जिसमे हमें प्यार का खुमार न चाहते हुए भी चढ़ जाता है, और हम अपने आप को रोक नहीं पाते है ऐसे में कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हे अपने मन पसंद के साथी मिल नहीं पाते है और जिन्हे मिल जाते है उनका ब्रेकअप हो जाता है, किसी ने सच ही कहा है की जिससे हम प्यार करते है जरुरी नहीं की वो भी हमें प्यार करे. और ऐसे में ब्रेकअप होने पर हम कई सारी बाते है जो सीख जाते है और दिल टूटने के बाद दोबारा गलती नहीं करते है.

ब्रेकअप के बाद लोगों का दुनिया के प्रति नजरिया बदल जाता और वे पहले से ज्यादा समझदारी की बात करते है, मतलब अपने आपको मच्योर बना लेते है. अपनी लाइफ और अपने करियर पर ज्यादा ध्यान देते है. ब्रेकअप के बाद दोस्तों की अहमियत समझते है, क्योकि बुरे वक्त में सबसे ज्यादा दोस्त ही साथ देते है.

ऐसे में प्यार होने पर हम दोस्तों को इग्नोर करने लगते है और ब्रेकअप होने पर दोस्त की अहमियत का पता चलता है और यही दोस्त पहले से ज्यादा प्यारे हो जाते है. दिल टूटने के बाद खुद की क़द्र हो जाती है और अपने आप का ख्याल रखना शुरू करते है.

ये भी पढ़े

रूठे हुए बॉयफ्रेंड को इस तरह मनाये

कुछ प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ये भी हो सकता है....................

जब दोस्त करे हद से ज्यादा अवॉयड

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -