आपकी स्किन को खूबसूरत बनती हैं ये चाय
आपकी स्किन को खूबसूरत बनती हैं ये चाय
Share:

स्किन शरीर का सबसे अहम हिस्सा  होता  है. अगर शरीर में कोई बीमारी हो जाये  तो उसका दुष्प्रभाव सबसे पहले स्किन पर ही दिखाई देता है . अगर आप स्वास्थ्यवर्धक भोजन करते हैं तो इससे आपकी स्किन लंबे समय तक खूबसूरत बनी रहती है पर अगर आप टोक्सिन युक्त भोजन का सेवन करते हैं तो इसका दुष्प्रभाव भी आपकी स्किन पर पड़ता है. अक्सर लोग अपने सुबह की शुरुआत चाय और कॉफी के साथ करते  है. इसलिए आज हम आपको  कुछ ऐसी चायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आपकी त्वचा खूबसूरत और निखरी बनी रहती हैं. 
 
1- कैमोमाइल टी - कैमोमाइल टी में भरपूर मात्र में एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं इसलिए इस चाय के सेवन से आंखों की सूजन कम हो जाती है . इसके अलावा अगर आप नियमित रूप से इस चाय का  सेवन करते हैं तो इससे पिम्पल्स की समस्या भी दूर हो जाती है . 

2- ब्लैक टी- ब्लैक टी में भरपूर मात्रा में टैनिन मौजूद होता है जो स्किन सेल्स के पुनर्निमाण में सहायक होता है , रोज़ाना ब्लैक टी पीने से आपकी स्किन में झुर्रियां नहीं पड़ती और त्वचा खूबसूरत बनी रहती है.

3- पिपरमेंट टी - पिपरमिंट टी  में भरपूर मात्रा में एंटी-सेप्टिक, और एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. नियमित  रूप से इसका सेवन करने से पाचन तंत्र सही रहता है और साथ ही यह बॉडी के अंदर और बाहर के टेम्परेचर  को  सामान्य बनाए रखती है. यह हर्बल टी पाचन तंत्र को स्वस्थ बनती है साथ ही स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए अत्यंत लाभकारी होती है.

सिर्फ एक आलू दिला सकता है आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -