ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर
ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है कपूर
Share:

कपूर का इस्तेमाल पूजा पाठ के लिए किया जाता है, पर क्या आपको पता है की ब्यूटी के लिए भी कपूर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन और बालों को खूबसूरत बना सकती है, आज हम आपको ब्यूटी के लिए कपूर के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- ऑयली स्किन के लिए कपूर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप भी अपनी ऑयली स्किन की समस्या से परेशान हैं तो थोड़े से कपूर में  ग्लिसरीन को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और सूख जाने पर धो लें, ऐसा करने से चेहरे पर मौजूद कील मुंहासे ठीक होते हैं और चेहरा चमकदार बनता है.

2- अगर आपके शरीर पर खुजली की समस्या है तो इससे आराम पाने के लिए थोड़े से कपूर को नारियल के तेल में मिलाकर अपने शरीर पर लगाएं, ऐसा करने से खुजली में आराम मिलता है. 

3- कपूर में कुछ ऐसी प्रोपर्टीज़ मौजूद होती हैं जो शरीर में रक्त के बहाव को बेहतर बनाने का काम करती हैं, इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ अच्छी होती हैं. अगर आप अपने बालों को लम्बा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके लिए हफ्ते में कम से कम दो बार नारियल या बादाम के तेल को गुनगुना कर इसमें कपूर मिलाकर अपने बालों में अच्छे से लगाएं. फिर दो घंटे के बाद अपने बालों में  शैम्पू कर लें. इससे आप लंबे, मजबूत व खूबसूरत बाल पा सकती हैं.

 

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -